एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन: महाराष्ट्र की 45 सीटों पर पक्की हुई बात, 3 सीटों पर फंसा पेंच

एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन: महाराष्ट्र की 45 सीटों पर पक्की हुई बात, 3 सीटों पर फंसा पेंच

मुंबई: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के मध्य महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर बात पक्की हो गई है. सीटों शेयरिंग के फॉर्मूले पर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने बताया है कि महाराष्ट्र की कुल 48 में से 45 सीटों पर बातचीत पक्की हो चुकी है.

राज ठाकरे के बेटे की शादी में राहुल गाँधी को भेजा गया न्योता, पीएम मोदी आमंत्रित नहीं

पवार ने बताया है कि वे अपने कोटे में से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेटकरी संगठन को देंगे, जबकि कांग्रेस अपनी सीटों में से कुछ सीटें लेफ्ट पार्टी को प्रदान करेगी. शरद पवार ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ गठबंधन की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि यह सिर्फ अफवाह है, हम मनसे के साथ गठबंधन नहीं कर रहे हैं. शरद पवार ने कहा है कि सीट शेयरिंग का मुद्दा कांग्रेस के साथ लगभग पक्का हो चुका है.

कर्नाटक में गिर सकती है गठबंधन की सरकार, कांग्रेस मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

उन्होंने बताया है कि अब केवल 2-3 सीटों पर बातचीत पक्की हो चुकी है. उन्होंने कहा है कि हमारा प्रयत्न है कि, जिस पार्टी के पास जीतने की अधिक संभावना है, उसी पार्टी के उम्मीदवार को टिकट प्रदान किया जाए. अभी हम इन्ही 2-3 सीटों पर चर्चा कर रहे हैं ताकि इन सीटों पर भी  जीत की संभावना को बढ़ा सकें, अन्यथा सीटों के बंटवारे का अब तक ऐलान हो चुका होता.

खबरें और भी:-

 

पहली बार भारत-मध्य एशिया वार्ता में पहुंची भारतीय विदेश मंत्री

चंद्रमा से जुड़े कई अज्ञात राज खोलेगा, चीन का यह अंतरिक्ष यान

चंद्रशेखर ने किया ऐलान, सपा-बसपा गठबंधन का समर्थन करेगी भीम आर्मी