महाराष्ट्र में बिगड़ सकते हैं सियासी समीकरण, मौके का फायदा उठाने दिल्ली जाएंगे शरद पवार
महाराष्ट्र में बिगड़ सकते हैं सियासी समीकरण, मौके का फायदा उठाने दिल्ली जाएंगे शरद पवार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर अभी तक पेंच उलझा हुआ है। एक ओर भाजपा और शिवसेना में तकरार के कारण सीएम प्रत्याशी अभी तक फाइनल नहीं हुआ, तो वहीं दूसरी ओर 54 सीटें जीतने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पार्टी के समर्थन के लिए शिवसेना लगातार निगाह रखे हुए है। हालांकि परिणामों के बाद ही शरद पवार कह चुके हैं कि उनकी पार्टी शिवसेना को समर्थन नहीं दे सकती है। 

किन्तु बीते कई दिनों से चली रही सियासी खींचतान ने शायद महाराष्ट्र के सबसे बड़े नेता को कुछ सोचने के लिए विवश कर दिया है। इसलिए अब खबर आ रही है कि NCP के अध्यक्ष शरद पवार 3 नवंबर और 4 नवंबर को दिल्ली आएंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि शरद पवार दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ मीटिंग करेंगे। ऐसा भी बताया जा रहा है कि शरद पवार दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी बैठक कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा को 105 सीटें मिली हैं और शिवसेना को 56 सीटों पर फतह मिली है। वहीं एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि उनकी पार्टी कभी भी शिवसेना का समर्थन नहीं करेगी।

वाहन चलाते समय फोन को बिलकुल ना लगाएं हाथ, यहां कट रहा 18,000 रुपए का चालान

INX मीडिया मामला: चिदंबरम को हाई कोर्ट से भी नहीं मिली राहत, जमानत याचिका ख़ारिज

भारत और जर्मनी के बीच 11 क्षेत्रों में हुए समझौते, पीएम मोदी बोले- आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -