सीएम ठाकरे से नाराज़ शरद पवार ने बुलाई NCP नेताओं की मीटिंग, महाराष्ट्र सरकार पर मँडराया संकट
सीएम ठाकरे से नाराज़ शरद पवार ने बुलाई NCP नेताओं की मीटिंग, महाराष्ट्र सरकार पर मँडराया संकट
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर संकट मंडराता नज़र आ रहा है. दरअसल भीमा कोरेगांव हिंसा और एलगार मामले की जांच राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) को सौंपने के उद्धव ठाकरे सरकार के फैसले से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार नाराज हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को पार्टी के सभी 16 मंत्रियों की बैठक अपने घर पर बुलाई है. 

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, शरद पवार का सोमवार को नासिक दौरे पर जाना था, किन्तु उन्होंने यह दौरा रद्द कर दिया और मंत्रियों की यह मीटिंग बुला ली. पवार चाहते हैं कि भीमा कोरेगांव की जांच महाराष्ट्र पुलिस ही करे.  महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने जांच NIA को सौंपे जाने पर आपत्ति जाहिर की थी.  बता दें देशमुख ने मामले की जांच प्रदेश की एजेंसी से करवाने की बात कही थी, मगर ठाकरे सरकार ने यह जांच NIA को सौंप दी. 

आपको बता दें कुछ दिनों पहले शरद पवार ने सीएम उद्धव ठाकरे को दो पन्नों की चिट्ठी लिखी थी, जिसमें भीमा कोरेगांव मामले की जांच के लिए नई SIT गठित करने की मांग की है. पवार ने इस मामले को लेकर पूर्व की फडणवीस सरकार पर कई गंभीर इल्जाम लगाए थे. शरद पवार ने कहा था कि, 'मेरा स्पष्ट मानना है कि पुलिस के साथ मिलकर तत्कालीन फडणवीस सरकार ने साजिश रची थी. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने हिंसा के मुख्य दोषियों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया और इसके बजाय उन्होंने लोगों का ध्यान हटाने और लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया. 

पाक में हिन्दू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन पर लंदन में विरोध प्रदर्शन

सीएम केजरीवाल ने संभाला कार्यभार, दिल्ली की पहली कैबिनेट मीटिंग आज

महाकाल एक्सप्रेस में महादेव के लिए सीट आरक्षित, ओवैसी ने पीएम मोदी को याद दिलाया संविधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -