राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार बनने पर NCP चीफ ने कही यह बात
राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार बनने पर NCP चीफ ने कही यह बात
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने हाल ही में राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की चर्चाओं पर खुद विराम लगाया है। हाल ही में शरद पवार ने एक बयान में कहा कि, 'यह बिल्कुल बेबुनियाद बात है कि मैं राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने जा रहा हूं। मुझे पता है कि जिस पार्टी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं, उसे देखते हुए क्या नतीजा होगा। मैं राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं बनूंगा।' इसी के साथ आगे उन्होंने कहा, 'प्रशांत किशोर मुझसे दो बार मिले हैं, लेकिन हमने दोनों बार उनकी एक कंपनी के बारे में बात की है, प्रशांत किशोर के साथ कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई थी। हमने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव या राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कोई चर्चा नहीं की है। प्रशांत किशोर ने मुझे बताया कि वे चुनावी रणनीतिकार का काम छोड़ चुके हैं।'

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है, चाहे 2024 के आम चुनाव हों या राज्य के चुनाव। चुनाव दूर है, राजनीतिक हालात बदलते रहते हैं। 2024 के चुनाव में मैं किसी भी प्रकार की लीडरशिप की भूमिका नहीं निभाऊंगा।' जी दरअसल बीते कुछ दिनों से यह माना जा रहा था कि प्रशांत किशोर पूरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके अलावा यह भी चर्चा थी कि विपक्ष द्वारा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है, लेकिन अब खुद शरद पवार ने इन खबरों पर विराम लगा दिया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 2022 में समाप्त हो रहा है। ऐसे में एक बार फिर से देश के नए राष्ट्रपति के लिए चुनाव होगा।

'ये आवश्यक है कि लर्निंग के साथ आपकी अर्निंग भी हो।।।', विश्व युवा कौशल दिवस पर बोले पीएम मोदी

केरल में तेजी से बढ़ रहा Zika Virus का कहर, अब तक मिले कुल 28 मरीज

विदेशी वैक्सीन लगवाने पर ट्रोल हुई परिणीति चोपड़ा, लोग बोले- वैक्सीन लंदन में और एक्टिंग इंडिया में।।।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -