NCLT ने महिंद्रा समूह के साथ MECPL, RIHL, MRL के विलय को मंजूरी दी
NCLT ने महिंद्रा समूह के साथ MECPL, RIHL, MRL के विलय को मंजूरी दी
Share:

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने महिंद्रा इंजीनियरिंग एंड केमिकल प्रोडक्ट्स लिमिटेड (एमईसीपीएल), रिटेल इनिशिएटिव होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईएचएल) और महिंद्रा रिटेल लिमिटेड (एमआरएल) को महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) समूह और इसके शेयरधारकों के साथ विलय योजना को मंजूरी दे दी है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा हाल ही में एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, यह कार्यक्रम 29 अप्रैल को प्रभावी हो गया। योजना के अनुसार, कंपनी की शेयरधारिता व्यवस्था अपरिवर्तित रहेगी।

"योजना की प्रभावी तारीख पर, कंपनी के किसी भी शेयर को ट्रांसफरी कंपनी (एम एंड एम) के बदले या विनिमय में आवंटित नहीं किया जाएगा, जो पहली ट्रांसफरर कंपनी (एमईसीपीएल) या किसी अन्य ट्रांसफरर कंपनी में एक ट्रांसफरर कंपनी (सीधे और संयुक्त रूप से अपने नामांकित शेयरधारकों के साथ आयोजित किया जाता है) में होल्डिंग करता है, और तदनुसार, ट्रांसफरर कंपनियों (एमसीईपीएल) में आयोजित इक्विटी शेयर, RIHL, MRL) किसी भी आगे के अधिनियम, साधन, या विलेख के बिना प्रभावी तारीख को रद्द कर दिया जाता है, "फाइलिंग में कहा गया है।

एमईसीपीएल एक अपंजीकृत कोर निवेश कंपनी थी जिसने परिधान, स्टेशनरी, उपहार कार्ड, आईटी उत्पादों, कोविड सुरक्षा उपकरणों और अन्य वस्तुओं का कारोबार किया था। यह महिंद्रा समूह की पूरी तरह से स्वामित्व वाली सहायक कंपनी थी।

एमईसीपीएल की पूरी तरह से स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, आरआईएचएल, एमआरएल के हितों के लिए एक होल्डिंग कंपनी के रूप में कार्य करती है। विलय के समय यह कुछ भी करने के धंधे में नहीं था। दूसरी ओर, एमआरएल एक अपंजीकृत सीआईसी था जो विलय के समय आरआईएचएल के 53% और एमईसीपीएल के 47% का स्वामित्व रखता था और किसी भी व्यावसायिक संचालन का संचालन नहीं कर रहा था।

दूसरी बार शादी करने जा रहीं हैं करिश्मा कपूर!, खुद तोड़ी चुप्पी

जय की फिल्म Runway 34 देखकर अक्षय को आ गया मजा, दिया रीव्यू

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की बढ़त के साथ 76.53 के स्तर पर बंद हुआ

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -