इस प्रमाण पत्र के दम पर अर्धसैनिक बनना होगा आसान
इस प्रमाण पत्र के दम पर अर्धसैनिक बनना होगा आसान
Share:

गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि एनसीसी प्रमाणपत्र धारकों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में उप निरीक्षक और कांस्टेबल के लिए आगामी सीधी भर्ती परीक्षाओं में बोनस अंक मिलेंगे. मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों को अपने संबंधित पुलिस बलों के लिए सीधी प्रवेश परीक्षा में एनसीसी प्रमाण पत्र धारकों को प्रोत्साहित करने के लिए कहे जाने का भी निर्णय लिया है.

कोरोना : योगी सरकार ने मजदूरों को दिया तोहफा, घर बैठे मिलेंगे हजारों रूपये

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह निर्णय लिया है. गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नजरिये को हासिल करने के लिए गृह मंत्री ने सीएपीएफ के लिए सीधी प्रवेश परीक्षाओं में एनसीसी प्रमाणपत्र धारकों को बोनस अंक देने का अभूतपूर्व निर्णय लिया है.

कानून से बचने वालों को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दी नसीहत

अपने बयान में आगे उन्होने कहा कि एनसीसी 'सी' प्रमाणपत्र धारकों को कुल अंक का अतिरिक्त पांच फीसद मिलेगा, जबकि 'बी' और 'ए' प्रमाणपत्र धारकों के लिए बोनस अंक क्रमश: तीन और 2 फीसद होंगे. बयान के अनुसार, भारत सरकार भी सभी राज्य सरकारों से अपने संबंधित पुलिस बलों के लिए सीधी भर्ती परीक्षा में समान प्रावधान करने का आग्रह करेगी ताकि एनसीसी प्रमाणपत्र धारकों को उनके साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुसार, राष्ट्र के प्रति अनुशासन, दृढ़ संकल्प और निष्ठा की भावना को मजबूत करने के लिए एनसीसी एक बहुत मजबूत मंच है, जो बदले में, सीधे भारत की तरक्की और विकास से जुड़ा हुआ है.

कोरोना के चलते दिल्ली मेट्रो का बड़ा ऐलान, अब एक सीट छोड़कर बैठना अनिवार्य

मध्यप्रदेश : क्या सीएम पद को लेकर आपस में भिड़ जाएंगे भाजपाई ?

इस नवरात्री पीएम मोदी ने किए 9 आग्रह, जो 'कोरोना' से लड़ने में करेंगे मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -