NCB ने मुंबई एयरपोर्ट से जब्त की 10 करोड़ रुपये की कोकीन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई ने अवैध अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 10 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन जब्त की है। अधिकारियों को संदेह था कि एक व्यक्ति मुंबई हवाई अड्डे पर एक किलोग्राम से अधिक कोकीन अवैध रूप से ले जा रहा है। एनसीबी गुप्त इनपुट पर कार्रवाई कर रहा है कि एक संदिग्ध व्यक्ति ड्रग्स ले जा रहा है जो मुंबई आ रहा है।

एनसीबी के आंतरिक राजस्व सेवा क्षेत्रीय निदेशक, समीर वानखेड़े ने कहा, "एनसीबी मुंबई की एक टीम ने 8 अगस्त को सुबह लगभग 2:00 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोजाम्बिक राष्ट्रीय फूमो इमानुएल ज़ेडेक्विअस पर रोक लगा दी।" जांच के दौरान आरोपी से मौके पर ही पूछताछ की गई तो पता चला कि उसके पेट में नशीला पदार्थ है। 

इसके अलावा, यह पता चला कि संदिग्ध ने कोकीन से भरे लगभग 70 कैप्सूल निगल लिए हैं। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, संदिग्ध ने खुलासा किया कि उसके पेट में प्रतिबंधित पदार्थ के कारण, वह असहज महसूस कर रहा है और उसने चिकित्सा सहायता का अनुरोध किया। डॉक्टरों की देखरेख में सर जेजे अस्पताल में इलाज के बाद आरोपी ने दसवें प्रयास में 70 कैप्सूल डिस्चार्ज कर दिए हैं। एनसीबी ने कहा, आखिरी कैप्सूल 10 अगस्त को छोड़ा गया था। बरामद कोकीन का कुल वजन सभी 70 कैप्सूलों से 1.029 किलोग्राम है जो प्रत्येक कैप्सूल में लगभग 14.7 ग्राम है।

दूसरे टेस्ट मैच से पहले जो रूट ने की मोईन अली की सराहना

CSK ने एमएस धोनी की 'रोमांचक एंट्री' के साथ सेलिब्रेट किया 'वर्ल्ड लायन डे'

'कश्मीरी महिलाओं' के यौन शोषण में लिप्त थे आतंकी, मारे गए दहशतगर्दों के पास से मिले कंडोम और वियाग्रा

Most Popular

- Sponsored Advert -