'शाहीनबाग़' में NCB का छापा, 400 करोड़ के ड्रग्स और 30 लाख नकदी बरामद, अफगानिस्तान से जुड़ रहे तार
'शाहीनबाग़' में NCB का छापा, 400 करोड़ के ड्रग्स और 30 लाख नकदी बरामद, अफगानिस्तान से जुड़ रहे तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जामिया नगर के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रेड मरते हुए बड़े पैमाने में हेरोइन एवं अन्य संदिग्ध पदार्थ बरामद किया है। NCB ने बुधवार (27 अप्रैल 2022) को 50 किलोग्राम हेरोइन और 47 किलोग्राम अन्य ड्रग जब्त किए हैं। इसके बाद साथ ही पैसे गिनने वाली मशीन के साथ बड़े पैमाने पर कैश भी मिला है।

NCB के DDG (Operation) संजय सिंह ने जानकारी दी है कि NCB दिल्ली जोन ने 27 अप्रैल को जामिया नगर के शाहीन बाग में एक आवासीय परिसर में रेड मारी थी। इसमें 50 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन, 47 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थ, 30 लाख रुपये कैश और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है। संजय सिंह ने बताया है कि हेरोइन एवं अन्य ड्रग की खेप अफगानिस्तान के जरिए भारत पहुँची है, जिसे जामिया नगर में छिपा कर रखा गया था। वहीं, बरामद की गई नकदी हवाला के जरिए इकट्ठा करने का संदेह है। वहीं, इस मामले में एक व्यक्ति को अरेस्ट किए जाने की बात सामने आ रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद किए गए कुल ड्रग्स की कुल कीमत लगभग 400 करोड़ रुपए से अधिक आंकी गई है।

बताया जा रहा है कि ये हेरोइन पेड़ की डालों में कैविटी बनाकर उसमें छिपाकर समंदर और फिर पाकिस्तान सीमा के जरिए भारत में लाया गया है। हेरोइन को फ्लिपकार्ट की पैकिंग में पैक किया गया था। इस ड्रग्स सिंडिकेट के तार पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली समेत देश के कई राज्यों से किया जा रहा है। NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह के बताया कि इससे पहले भी ये सिंडिकेट विभिन्न सामान में ड्रग छिपाकर भारत ला चुका है। इस सिंडिकेट से संबंधित लोग हेरोइन मैन्युफैक्चरिंग और अडल्टरिंग में पारंगत हैं। वे इसका लाभ जाँच एजेंसियों को चकमा देने में करते हैं। इस सिंडिकेट से संबंधित लोगों के अन्य शहरों के ठिकानों पर भी जाँच चल रही है।

बता दें कि शाहीन बाग वही स्थान हैं, जहाँ CAA-NRC के विरोध में महीनों तक सड़कों को जाम रखकर पूरी दिल्ली को बंधक बनाकर रखा गया था। यहाँ पूरी दिल्ली के लोगों को लाकर पर विरोध प्रदर्शन में बैठाया जाता था और उन्हें रहने-खाने का मुफ्त प्रबंध किया जाता था। यहाँ तक कहा जाता है कि प्रदर्शन में शामिल करने के लिए लोगों को पैसे भी दिए जाते थे। 

मन्नत पूरी हुई तो भक्त ने इस मंदिर में चढ़ाया 101 किलो का चांदी का दरवाज़ा, 80 लाख है कीमत

22 मई से शुरू हो रही हेमकुंड साहिब जी की यात्रा, कोरोना काल में दो वर्षों से थी बंद

ईद से पहले मुस्लिम संगठनों ने मुसलमानों से की ख़ास अपील, दी ये सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -