उमर की केंद्र से किसी बातचीत को नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया खारिज
उमर की केंद्र से किसी बातचीत को नेशनल कॉन्फ्रेंस ने किया खारिज
Share:

श्रीनगरः केंद्र सरकार द्वार जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बाद राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री नेकां नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती को हिरासत में रखा है। इस बीच ऐसी खबरें चल रही थीं कि पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और केंद्र के बीच किसी कुछ बातचीत हुई है। हालांकि उनकी पार्टी नेकां ने इसे खारिज किया है। ऐसी खबरें थीं कि जांच एजेंसियों के कुछ अधिकारियों ने अब्दुल्ला तथा पीडीपी की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से संपर्क किया है।

सरकार के इन नेताओं से संपर्क करने से कश्मीर घाटी में राजनीतिक वार्ता के फिर से खुलने की संभावना है. घाटी में करीब तीन हफ्तों से पाबंदियां लगी हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक नेता ने यहां कहा, ऐसी कयासों वाली खबरों का पूरी तरह कोई आधार नहीं है। फिलहाल दोनों की रिहाई को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हाल ही यह भी कहा गया था कि हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई के बारे में कोई भी फैसला स्थानीय प्रशासन की राय और वहां के हालात पर निर्भर करेगा।

एक अधिकारी ने संकेत दिए थे कि इस मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं की जा रही है. बता दें उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में अलग-अलग गेस्ट हाउस में हिरासत में रखा गया है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला अपने घर में नजरबंद हैं। केंद्र सरकार घाटी में सामान्य हालत बहाल करने के लिए हर तरह के विकल्प पर गौर कर रही है। 

डीयू से हटायी गयी सावरकर, बोस और भगत सिंह की प्रतिमा

धारा 370 हटने के बाद अब इस राज्य को लग रहा डर, सीएम ने अमित शाह का नाम लेकर कही ये बात

मन की बात में बोले पीएम मोदी, कहा- गाँधी जयंती पर प्लास्टिक मुक्त भारत का संकल्प लें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -