एलजी अपने पद का दुरुपयोग कर लोगों को फायदा पहुंचाने में कर रहे है
एलजी अपने पद का दुरुपयोग कर लोगों को फायदा पहुंचाने में कर रहे है
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने एलजी नजीब जंग पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। एलजी नजीब जंग ने बुराड़ी स्थित एक राशन दुकान का निलंबित किया हुआ लाइसेंस वापस बहाल कर दिया था। इसी मामले में आप सरकार का कहना है कि उन्होने अपने पद का दुरुपयोग किया और नेयमों की अनदेखी की। गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में मामले की उच्च स्तरीय जांच के लिए 9 सदस्यीय कमेटी के गठन का प्रस्ताव पास किया गया।

दरअसल इस मामले को विधानसभा में विधायक संजीव झा ने उठाया। उन्होने आरोप लगाया कि जिस राशन दुकान का लाइसेंस बाहल किया गया है, वो खराब क्वालिटी का सामान बेचता है। उन्होने कहा कि उन्हीं के दखल के बाद अधिकारियों ने दुकान का लाइसेंस रद्द किया था।

संजीव का दावा है कि दुकान के मालिक ने खुद कहा है कि उसने लाइसेंस हासिल करने के लिए 12 लाख रुपए खर्च किए है। उनका कहना है कि यह सरासर भ्रष्टाचार का मामला है। ऐसे लोगों को उच्च पदों पर बैठे लोगों का सानिध्य मिल रहा है।

आरोप में बताया गया है कि ऐसा दिल्ली स्पेसिफाइड फऊड आर्टिकल्स कंट्रोल ऑर्डर 1981 के तहत किया गया है। लेकिन फिलहाल यह कानून लागू नहीं होता। एलजी पर प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धारा 13(1) के तहत मामला दर्ज करने की मांग की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -