बुरी नजर के प्रभाव से बचाता है नजर बट्टू
बुरी नजर के प्रभाव से बचाता है नजर बट्टू
Share:

आप सभी इस बात को तो जानते ही होंगे कि मुनष्य के जीवन मे ज्योतिषशास्त्र और रत्नशास्त्र बहुत अधिक महत्वपूर्ण माना जाते हैं और यह दोनों ही व्यक्ति को आने वाली हर परेशानी से बचा लेते हैं. कहते हैं यह भवि​ष्य में होने वाली सभी घटनाओं के बारे में भी बताता हैं. ऐसे में नजर लगना एक स्वाभाविक कारण है और बुरी नजर से बचने के लिए कई उपाय किए जाते हैं. जी हाँ, और अब आज हम आपको बुरी नजर से बचने के बारे में बताने जा रहे हैं कि आप उससे कैसे बच सकते हैं. आइए जानते हैं.

कहते हैं व्यक्ति को कभी भी, कहीं भी बुरी नजर लग जाती हैं और बुरी नजर लगना कोई रोग नहीं होता हैं लेकिन इसे कई संकट आ जाते हैं. यह एक लाइलाज बिमारी मान सकते हैं जो अन्य व्यक्तियों की मन की बुरी भावना होती हैं और यह जीवित प्राणियों पर ही नहीं बल्कि निर्जीव पदार्थ पर भी लग जाती है. जी हाँ, आप सभी को बता दें कि बुरी नजर के प्रभाव से बीमारी, घरेलू कलह, भाई भाई, माता पिता बच्चे, पति पत्नी का तनाव जल्दी समाप्त नहीं हो पाता हैं और हमेशा बना रहता है. ऐसे में बुरी नजर की चपेट में आने से व्यक्ति को अच्छा भला कारोबार, व्यवसाय,संपत्ति,वाहन सब बर्बाद हो जाता हैं.

इसके लिए घर परिवार की माता बहने, कई सारी घरेलू चीजों जैसे नमक, आटा, लाल मिर्च आदि से परिवार में लगी नजर को उतारती हैं लेकिन इसका प्रभाव कुछ वक्त तक ही सीमित रहता हैं. ऐसे में आप सभी को बता दें कि नजर बट्टू काले रंग का कंचे का आकार का होता है जो बहुत लाभकारी होता है. यह दक्षिण भारतीय क्षेत्र में पैदा होता हैं और यह एक वनस्पति फल माना जाता है जो पुराने वक्त में दादी,नानी बच्चो को पहनाती थी. कहते हैं आजकल के समय में इसका मिलना बहुत ही मुश्किल हो गया हैं लेकिन यह नजर दोष से बचाता है. जी हाँ, नजर बट्टू पहनने, बांधने या अपने पास रखने से बुरी शक्तियां कभी पास नहीं आती हैं और इससे किसी की भी बुरी नजर छू भी नहीं सकती है.

अब शुरू होगा फाल्गुन, इस माह में हुआ था चंद्रमा का जन्म

माघ पूर्णिमा के दिन सम्पन्न हो जाएगा कल्पवास, आइए जानते हैं इसका अर्थ

माघ पूर्णिमा पर स्नान के बाद जरूर करें यह काम, मिलेगा मोक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -