नयन मोंगिया के बेटे ने तोड़ा उनका 30 साल पुराना रिकॉर्ड
नयन मोंगिया के बेटे ने तोड़ा उनका 30 साल पुराना रिकॉर्ड
Share:

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया के बेटे मोहित मोंगिया ने 30 साल बाद अपने पिता के सबसे ज्यादा रनो के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. महान क्रिकेटर्स के नक्शेकदम पर चलने वाले उनके बच्चो की लिस्ट में अब मोहित का नाम भी जुड़ गया है. इस समय मोहित अंडर-19 क्रिकेट टीम में अपना रंग जमा रहे है. मोहित ने कूच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा की कप्तानी करते हुए अपने पिता का रिकॉर्ड तोडा.

मोहित ने मुंबई के खिलाफ 246 गेंदों में 240 रनों की शानदार पारी खेली. यह बड़ौदा की और कूच बिहार ट्रॉफी में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन है. इससे पहले मोहित के पिता नयन मोंगिया ने साल 1988 में केरल के खिलाफ 224 रन बनाए थे. अपने ही बेटे द्वारा खुद का रिकॉर्ड तोड़ने पर नयन ने एक इंटरव्यू में कहा कि, 'मैं खुश हूं कि मेरे बेटे ने यह रिकॉर्ड तोड़ा. यह अविश्वसनीय है. मोहित जोरदार खेल रहा है. वह इस रिकॉर्ड के योग्य भी है '

नयन ने आगे कहा कि, 'मोहित ने मुझे कॉल किया था. वह इस पारी को लेकर काफी खुश है. भारत की ओर से 44 टेस्ट और 140 वनडे खेल चुके नयन ने कहा कि उसे सिर्फ एक डबल सेंचुरी से ही संतुष्ट नहीं होना चाहिए.' बता दे पहले इस मुकाबले में केरल ने बल्लेबाजी कर 370 रन बनाये. मोहित के दोहरे शतक की बदौलत ही बड़ोदा की टीम ने 7 विकेट पर 409 रन बनाये थे, मोहित नाबाद लौटे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

प्रैक्टिस के दौरान विराट ने कटवाया अपने बैट का हैंडल

क्रिकेट इतिहास में आज मास्टर ब्लास्टर सचिन ने किया था डेब्यू

रांची में इनके साथ छुट्टियां बिता रहे हैं धोनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -