नक्सलियों ने लगाए लोकसभा चुनाव बहिष्कार का आह्वान करने वाले पर्चे

Mar 16 2019 10:01 AM
नक्सलियों ने लगाए लोकसभा चुनाव बहिष्कार का आह्वान करने वाले पर्चे

रायपुर : आगामी लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में बुधवार को पुलिस को माओवादियों द्वारा आम चुनाव के बहिष्कार का आह्वान करने वाले पर्चे मिले। गरियाबंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिपराछेड़ी थानाक्षेत्र के रासेला गांव में बस स्टैंड पर नक्सली पर्चे लगे थे।

आज देहरादून में रैली करेंगे राहुल गांधी, शहीदों के परिजनों से भी करेंगे मुलाकात

इस तरह लगाए गए पर्चे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन पर्चों में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी की ओडिशा राज्य समिति ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। पिपराछेड़ी थानाक्षेत्र ओडिशा की सीमा से सटा है। राठौड़ ने कहा कि इसके बारे में सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम गांव में भेजी गयी और पर्चे हटाये गये। यह गांव राजधानी रायपुर से 125 किलोमीटर दूर है।

यह हिंदुत्व के विचारों का अटूट गठबंधन है : फडणवीस

भय का माहौल पैदा करने की कोशिश 

जानकारी के मुताबिक उन्होंने कहा कि गरियाबंद में लंबे समय से नक्सली गतिविधियां नजर नहीं आयीं हैं क्योंकि नक्सली उस क्षेत्र में कमजोर पड़ गये हें। उन्होंने कहा कि अतएव, बस अपनी मौजूदगी का भान कराने के लिए उन्होंने पर्चे लगा दिये हैं और ग्रामीणों के बीच भय का माहौल पैदा करने की कोशिश की है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालांकि सुरक्षाबलों को चरमपंथियों का पता लगाने के लिए इलाके में गश्त तेज करने को कहा गया है।

इस एक्टर को पाकिस्तानी कलाकार समझ लेते हैं लोग

लोकसभा चुनाव: विधानसभा की भूल नहीं दोहराएगी भाजपा, काटेगी 12 सांसदों का टिकट !

लोकसभा चुनाव: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, हो सकता है प्रत्याशियों का ऐलान