नक्सलियों ने जारी की बीजापुर मुठभेड़ के बाद 'बंधक' बने गए कोबरा कमांडो की तस्वीर

Apr 07 2021 02:32 PM
नक्सलियों ने जारी की बीजापुर मुठभेड़ के बाद 'बंधक' बने गए कोबरा कमांडो की तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा बॉर्डर पर पिछले सप्ताह शनिवार को नक्सलियों के साथ एनकाउंटर के बाद लापता कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मनहास की तस्वीर सामने आई है। नक्सलियों ने दावा किया है कि कमांडो राकेश्वर सिंह उनके पास में है। वहीं, CRPF ने भी पुष्टि कर दी है कि मीडिया में आई तस्वीर लापता जवान की ही है।

नक्सलियों ने बुधवार सुबह राकेश्वर सिंह की तस्वीर जारी की है। तस्वीर में राकेश्वर जमीन पर बैठे और ठीक-ठाक हालत में दिखाई दे रहे हैं। दरअसल, सुकमा के एक स्थानीय पत्रकार ने दावा किया था कि नक्सलियों ने उन्हें ये फोटो भेजी है। पत्रकार के मुताबिक, उन्हें नक्सलियों ने फोन भी किया था। सरकारी न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए पत्रकार गणेश मिश्रा ने बताया था कि उन्हें नक्सलियों की तरफ से दो बार फोन आया था। 

गणेश मिश्रा के मुताबिक, 'नक्सलियों ने मुझसे कहा कि जवान उनके पास है। उन्होंने कहा कि जवान को गोली लगी थी और उसे मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया है। उसे दो दिनों में छोड़ा जाएगा।' दूसरी तरफ कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह की रिहाई के लिए उनका परिवार सड़कों पर उतर गया है। परिवार ने सरकार से अपील की है कि जवान को सही- सलामत रिहाई के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं।

 

वित्त वर्ष 2021-22 की पहले छमाही में 5.2 प्रतिशत तक रह सकती है खुदरा मु्द्रास्फीति: RBI

RBI ने ब्याज दरों में नहीं किया परिवर्तन, 4 प्रतिशत पर बरकरार रहा रेपो दर

RBI की बैठक के नतीजों से पहले शेयर बाजार में हुई भारी बढ़त, 200 अंक उछला सेंसेक्स