नक्सलियों का नए लीडर ने बस्तर में छिपकर लिट्टे से ली थी ट्रेनिंग
नक्सलियों का नए लीडर ने बस्तर में छिपकर लिट्टे से ली थी ट्रेनिंग
Share:

रायपुर: देश में इस समय आतंकी संगठनों के साथ साथ ही नक्सली भी कुछ ज्यादा ही सक्रिय हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि संगठन की कमान बदलने के बाद नक्सली अपनी रणनीति भी बदल सकते हैं और उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नक्सली हमला कर सकते हैं। यहां बता दें कि इसे देखते हुए बस्तर में सुरक्षाबलों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं डीजीपी नक्सल ऑपरेशन डीएम अवस्थी ने कहा कि यह नक्सलियों के संगठन का आंतरिक परिवर्तन है और इसकी जानकारी काफी समय से थी भले ही उन्होने घोषणा अब की है। 

राजस्थान: जोधपुर का उमेद भवन है रॉयल वेडिंग के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन

इसके साथ ही अवस्थी ने कहा कि हमने सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं बसव राजू एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल है। इसके साथ ही इंटेलीजेंस सूत्रों का कहना है कि बसवराजू और गणपति समेत मुख्य नक्सली नेता बस्तर के अबूझमाड़ के जंगलों में छिपे हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि नक्सली चीफ रहा गणपति बीमार है। इसके साथ ही जानकारी ये भी है कि उसे लीवर में कुछ समस्या है, 71 साल का गणपति अभी रिटायर नहीं हुआ है। बता दें कि वह सेंट्रल कमेटी का सदस्य बना रहेगा, फोर्स बसव राजू के साथ ही गणपित को भी ढूंढ निकालने की कोशिश में लगातार जुटी है।

सुप्रीम कोर्ट: रोहिंग्या शरणार्थियों पर आखिरी सुनवाई जनवरी 2019 में होगी

गौरतलब है कि साल 2011 की एक इंटेलीजेंस रिपोर्ट के अनुसार नंबला केशव राजू उर्फ बसव राजू करीब 64 साल का है और वह एके 47 रायफल साथ रखता है। वहीं बता दें कि छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र के इलाके में भी वह सक्रिय है। वहीं बता दें कि बसव राजू पर करीब डेढ़ करोड़ का इनाम घोषित है और पिछले तीस साल से वह पकड़ में नहीं आया है। इसके अलावा सुरक्षाबलों के पास उसकी कोई ताजा तस्वीर भी नहीं है।


खबरें और भी 

जिस कंपनी ने रॉबर्ट वाड्रा को जमीन खरीदने के लिए कर्ज दिया उसे टैक्स में मिली छूट

भोपाल: सोते वक्त पति पर अटैक किया पत्नी ने, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

जनवरी 2019 में सुप्रीम कोर्ट करेगा अंतिम फैसला, रोहिंग्या मुसलमानों को मिलेगी शरण या फिर छोड़ना होगा देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -