बालाघाट में बीच सड़क पर शख्स की हत्या, नक्सलियों ने छोड़ा धमकी भरा पत्र- 'पुलिस मुखबिर खबरदार...'
बालाघाट में बीच सड़क पर शख्स की हत्या, नक्सलियों ने छोड़ा धमकी भरा पत्र- 'पुलिस मुखबिर खबरदार...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में नक्सली कैसे आतंक मचा रहे हैं, इसका ताजा उदाहरण सामने आया है. राज्य के बालाघाट में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को पुलिस का 'मुखबिर' बताकर बीच सड़क पर जान से मार डाला. नक्सलियों ने बगैर किसी के खौफ के भागचंद नाम के एक व्यक्ति  को पहले उसके घर से निकाला, फिर मार डाला. इसके साथ ही साथ लोगों को चेतावनी देने वाला एक पर्चा भी छोड़कर गए.

जानकारी के अनुसार, घटना बालाघाट जिले के अंतर्गत आने वाले बम्हनी गांव की है. बताया जा रहा है कि इस क़त्ल को टाडा, मलाजखंड एरिया कमिटी के नक्सलियों ने अंजाम दिया है. पुलिस को बुधवार सुबह भागचंद नाम के एक व्यक्ति की लाश बीच सड़क पर पड़े होने की सूचना मिली थी. प्रारंभिक जांच में पता चला कि मंगलवार देर रात नक्सलियों ने बहमनी गांव पहुंचकर पहले भागचंद को घर से बाहर निकाला और फिर उसे पुलिस मुखबिर बताते हुए गोली मारकर उसका क़त्ल कर दिया. ग्रामीणों के मुताबिक, इस घटना को अंजाम देने के दौरान 9 से 10 नक्सली हथियारों के साथ घटनास्थल पर मौजूद थे. उन्होंने मौके पर उसके पुलिस मुखबिर होने संबंधी पर्चे भी छोड़े.

बालाघाट पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने घटना की पुष्टि की है. हालांकि पुलिस मृतक को पुलिस मुखबिर मानने से मना कर रही है. एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि मृतक तेंदूपत्ता फड में मुंशी था. इस वक़्त तेंदूपत्ता तुड़ाई का काम चल रहा है इसलिए संभावना है कि नक्सलियों ने अवैध वसूली के चक्कर में उसका क़त्ल कर दिया और बाद में मृतक को पुलिस का मुखबिर बता दिया. 

दक्षिण अफ्रीका में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, बड़ी आबादी पर संक्रमण का खतरा

बंगाल में जंगलराज, हिंसा की जांच करने पहुंची मानवाधिकार की टीम पर ही हुआ हमला

DGCA ने लिया अहम फैसला, 31 जुलाई तक बढ़ाया अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -