नक्सलियों की करामात, पटरी में तोड़फोड़ की घटना
नक्सलियों की करामात, पटरी में तोड़फोड़ की घटना
Share:

रायपुर: नक्सलवाद से प्रभावित बने रहने वाले राज्य छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने करामात करते हुये रेल की पटरियों में तोड़फोड़ की है। इस घटना के बाद न केवल एक रेल गाड़ी के इंजन और 14 डिब्बे पटरी से उतरने की जानकारी मिली है वहीं अन्य रेलों का आवागमन भी बाधित हो गया। तोड़फोड़ की यह वारदात दंतेवाड़ा में हुई।

जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गये थे। अधिकारियां के मुताबिक नक्सलियों ने रेल पटरी तोड़फोड़ की घटना को किरंदुल विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर अंजाम दिया है। पटरी पर तोड़फोड़ होने की जानकारी के अभाव में गुजर रही एक मालगाड़ी के दो इंजन तथा 14 से अधिक डिब्बे पटरी से उतर गये।

घटना के वक्त रेल गाड़ी पूरी तरह से खाली थी। इस कारण किसी जान माल को नुकसान नहीं हुआ, हालांकि इंजन चालक भी सुरक्षित होने की जानकारी सामने आई है। गौरतलब है कि यूं तो छत्तीसगढ़ के कई प्रमुख क्षेत्र नक्सलियों की जद में है, लेकिन दंतेवाड़ा जैसा क्षेत्र तो पूरी तरह से ही नक्सलियों के कब्जे में है और यहां लगभग हर दिन ही नक्सलियों द्वारा घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इधर रेल पटरी पर तोड़फोड़ की घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और सुधार कार्य शुरू करवाया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -