नक्सलियों ने उड़ाया हावड़ा-मुंबई रेलवे ट्रैक, ट्रेनों का आवागमन ठप्प
नक्सलियों ने उड़ाया हावड़ा-मुंबई रेलवे ट्रैक, ट्रेनों का आवागमन ठप्प
Share:

रांची: नक्सलियों ने झारखंड के चक्रधरपुर रेल मंडल में रविवार रात को रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया. इससे हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग पर आवागमन बंद हो गया है. जानकारी के अनुसार, चक्रधरपुर रेल मंडल के लोटापहाड़ के पास नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगाकर रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया. घटना रात सवा दो बजे की है. इस घटना के बाद से चक्रधरपुर रेल मंडल में ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया है.

इससे हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया है. चक्रधरपुर रेल मंडल के अलग-अलग स्टेशनों में यात्री ट्रेनें रुकी हुई हैं. बताया जाता है कि आजाद हिन्द एक्सप्रेस ट्रेन को टारगेट कर रेलवे ट्रैक उड़ाया गया था, किन्तु नक्सली अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाए. किसी भी ट्रेन को इस घटना में क्षति नहीं पहुंची है. दरअसल, नक्सलियों के खात्मे के लिए जारी अभियान प्रहार का नक्सली विरोध कर रहे हैं. 

नक्सलियों ने आज 26 अप्रैल को भारत बंद बुलाया है. रेलवे ट्रैक को उड़ाने की सूचना के बाद जिला पुलिस, RPF के साथ ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घटना स्थल की जांच की जा रही है और रेलवे ट्रैक को जल्द से जल्द ठीक कर ट्रेनों के परिचालन सामान्य रूप से बहाल करने की कार्रवाई की जा रही है.

राज्यों द्वारा महामारी पर अंकुश लगाने से निर्यात होगा प्रभावित: रिपोर्ट्स

अमेरिकी बाजार में बढ़ रही इन दवाईयों की मांग

ICICI बैंक का मुनाफा 3 गुना बढ़कर हुआ इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -