नक्सलियों ने किया था हिना कँवरे के काफिले पर हमला, जिसमे हुई थी चार लोगों की मौत
नक्सलियों ने किया था हिना कँवरे के काफिले पर हमला, जिसमे हुई थी चार लोगों की मौत
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कांवरे को गत दिवसों में नक्सलियों के दो धमकी भरे पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें 20 लाख रुपए न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी. रविवार की रात में हुए सड़क हादसे को इसी धमकी के साथ मिलकर देखा जा रहा है. हिना कांवरे के पिता तत्कालीन परिवहन मंत्री लिखीराम कांवरे की साल 1999 में नक्सलियों द्वारा ही हत्या की हत्या हुई थी. 

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

उल्लेखनीय है कि हिना दूसरी बार बालाघाट जिले के लॉजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुई हैं और उसके बाद उन्हें विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया गया. हिना के अनुसार, उनके पास पिछले दिनों पत्रों के माध्यम से धमकी दी गई थी. हिना ने इन धमकी भरे पत्रों से पुलिस को अवगत करा दिया था. उसी आधार पर उनकी सुरक्षा भी बढ़ाई गई थी. हिना ने स्वयं भी सतर्कता बरती थी. बताया जा रहा है कि धमकी भरा यह पत्र नक्सली पहाड़ सिंह की तरफ से लिखा है.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

इस घटना को सीएम कमलनाथ ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने खुद हिना से इस बारे में बात की और नक्सली धमकी और हादसे में मारे गए पुलिस जवानों के बारे में बातचीत कि है. उल्लेखनीय है कि हिना कांवरे रविवार की देर रात को करीब साढ़े 12 बजे जिला मुख्यालय से वापिस लौट रही थीं. नक्सल प्रभावित इलाका होने और धमकी की वजह से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे. इसी के अंतर्गत उनके साथ सुरक्षा बल के कई वाहन भी थे. इसी दौरान सामने से आ रहे एक ट्रक ने कांवरे के फॉलो वाहन को जबरदस्त टक्कर मार दी थी. इस हमले में तीन पुलिस कर्मियों समेत चार लोगों की मौत हो गई थी.

खबरें और भी:-

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

डॉक्टर्स के पदों पर नौकरियां, सीनियर रेजीडेंट करें अप्लाई

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -