आईईडी विस्फोट करने की नीयत से जा रहे नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

Apr 11 2019 04:59 PM
आईईडी विस्फोट करने की नीयत से जा रहे नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

रायपुर : लोकसभा चुनाव के मतदान शुरू होने से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में वारदात की फिराक में लगे चार नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नक्सली बेंद्रे इलाके में आईईडी विस्फोट करने की नीयत से जा रहे थे। जवानों ने पकड़े गए नक्सलियों से तीन देशों में बनी बंदूकें भी जब्त की हैं। फिलहाल ज्यादा जानकारी कुछ समय बाद ही मिल सकेगी।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, आठ लोगों की मौत

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मतदान शुरू होने से पहले सुरक्षाबल के जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। इसी दौरान उन्होंने बेंद्रे इलाके में संदिग्ध गतिविधियां देख नक्सलियों को धर दबोचा। पकड़े गए नक्सली माड़ डिवीजन के सदस्य हैं। इनके पास से विस्फोटक, रिमोट, बैटरी व अन्य सामान बरामद हुआ है। सुरक्षाबलों के मुताबिक चुनावों से पहले ये बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।  

गढ़चिरौली के पास पोलिंग बूथ पर नक्सलियों ने किया आईईडी बम धमाका

अब भी जारी है मतदान  

इसी के साथ चुनाव को लेकर नक्‍सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबल और पुलिस लगातार सक्रिय है। चुनाव के पहले चरण के दौरान नक्‍सल प्रभावित इलाकों में मतदान दो घंटे पहले बंद हो जाएगा। इन इलाकों में अपराह्न 3 बजे तक मतदान समाप्‍त हो जाएगा। जबकि अन्‍य सभी इलाकों में शाम को 5 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे। 

टोयोटा की इन कारों पर मिल रही है 1 लाख तक की छूट

दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शामिल हो सकते है सौ के करीब नक्सली

समय से पहले मतदान केंद्र पहुंचकर, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया मताधिकार का प्रयोग