नक्सलियों ने दो गेटमेनों को अगवा कर रेलें रोकी, मोबाईल टॉवर  को जलाया
नक्सलियों ने दो गेटमेनों को अगवा कर रेलें रोकी, मोबाईल टॉवर को जलाया
Share:

लखीसराय : बिहार के नक्सली संगठन द्वारा घोषित एक दिवसीय बिहार-झारखंड बंद के दौरान नक्सलियों ने जिले के कजरा एवं चानन थाना क्षेत्र में जहां रेलवे के दो गेटमैनों को अगवा कर रेल परिचालन को बाधित किया, वहीं चानन थाना क्षेत्र में एक मोबाइल टावर को भी जला दिया़.

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार आधी रात को नक्सलियों की 8 से 10 की संख्या में एक टुकड़ी ने रात के 11 बजे जहां किऊल जमालपुर रेलखंड के उरैन रेलवे स्टेशन के समीप गेट संख्या 31 सी पर तैनात गेटमैन प्रमोद कुमार को बंधक बनाकर उससे रेल परिचालन बाधित करवाया, वहीं दूसरी टुकड़ी ने रात के 12.55 बजे किऊल-झाझा रेलखंड के जितेंद्र हॉल्ट के पास रेलवे गेट पर तैनात गेटमैन मुनि मंडल को भी ट्रैक पर बम लगा देने की धमकी देकर रेल परिचालन को रोकने का आदेश दिया. दोनों घटनाओं की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को दी गई. इस दौरान दोनों रेलखंड के विभिन्न स्टेशनों पर लगभग एक दर्जन ट्रेनें खड़ी रहीं.बाद में दोनों गेटमेनो को 2 किमी दूर ले जाकर छोड़ दिया.इसके अलावा चानन थाना क्षेत्र के हनुमानगढ़ी में स्थित रिलायंस कंपनी के मोबाइल टावर में आग लगा दी.

बता दें कि बाद में लखीसराय के नव नियुक्त एसपी अरविंद ठाकुर ने बताया कि जितेंद्र हॉल्ट से निकलने के बाद नक्सलियों का जमुई के कोबरा बटालियन के साथ मुुठभेड़ हुई है. हालांकि मुठभेड़ के बारे में विस्तृत जानकारी होने से इंकार किया. एसपी ने बताया कि घटना के बाद नक्सलियों के खिलाफ पुलिस कांबिंग ऑपरेशन चला रही है.

यह भी देखें

नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने के पोस्टर चिपकाए, लोगों में दहशत

नक्सलियों और पुलिस के बीच नवादा में हुई फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -