नक्सलियों का शहीद सप्ताह शुरू, हाई अलर्ट पर छत्तीसगढ़ पुलिस

Jul 28 2019 03:36 PM
नक्सलियों का शहीद सप्ताह शुरू, हाई अलर्ट पर छत्तीसगढ़ पुलिस

रायपुर:क्सलियों के शहीद सप्ताह का आज पहला दिन है और पहले दिन ही पखांजूर में नक्सली बंद निष्प्रभावी नज़र आ रहा है. लोग घर से निकल कर हाट बाजार में आ रहे हैं और शहर की दुकानें भी खुली हुई हैं. वहीं छत्तीसगढ़ बॉर्डर से सटे महाराष्ट्र के एटापल्ली तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम कुसुवहीं में ग्रामीणों ने नक्सलवाद का जमकर विरोध किया है.

नक्सलियों द्वारा लगाए गए पोस्टर ग्रामीणों ने आग के हवाले करते हुए नक्सलवाद मुर्दाबाद की नारेबाज़ी भी की है. उल्लेखनीय है कि नक्सलियों ने दहशत फैलाने के इरादे से इन इलाकों में पोस्टर लगाए थे. जिसमें नक्सलियों ने जनता से 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीद सप्ताह मनाने जा आग्रह किया था.

इससे पहले नक्सलियों का विरोध पूरे इलाके में कभी नहीं हुआ था. ये पहला अवसर है जब ग्रामीणों ने नक्सलियों के खौफ को मात देते हुए घर से निकल कर नक्सवाद का खुलकर विरोध किया है. माओवादियों के लगाए गए पोस्टर को ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया है और नक्सलवाद के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं. नक्सलवाद मुर्दाबाद का नारा भी लगा रहे हैं. कहीं न कहीं नक्सलवाद के विरुद्ध ग्रामीणों का आगे आना भविष्य में क्षेत्र, प्रदेश और देश का नक्सल मुक्त होने का इशारा है. 

नेशनल पेरेंट्स डे: अपने माता-पिता का हमेशा करें सम्मान, उन्ही से मिली है हमें पहचान

किराया बढ़ाए बिना इस तरह कमाई कर रहा भारतीय रेलवे, पियूष गोयल ने किया खुलासा

भारत में इतने लोगों को नौकरी से निकालेगी निसान मोटर