दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शामिल हो सकते है सौ के करीब नक्सली
दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शामिल हो सकते है सौ के करीब नक्सली
Share:

दंतेवाड़ा : जिले में नक्सली हमले में भाजपा विधायक की मौत की घटना में लगभग सौ नक्सलियों के शामिल होने की सूचना मिली है। पुलिस ने घटनास्थल से बारूदी सुरंग का स्थान बताने वाला एक जीपीएस भी बरामद किया है। राज्य के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने मंगलवार को भाजपा के विधायक भीमा मंडावी और उनके चार सुरक्षाकर्मियों की हत्या बारूदी सुरंग में विस्फोट में कर दी थी। मंडावी दंतेवाड़ा क्षेत्र के ही विधायक थे।

सूरत में भीषण सड़क हादसा, 7 महिलाओं की मौत कई घायल

इतने थे हथियारबंद नक्सली

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को बताया कि इस घटना के दौरान नक्सली कमांडर विनोद और देवा के नेतृत्व में लगभग सौ की संख्या में नक्सलवादी मौजूद थे। इनमें से लगभग 60 हथियारबंद थे। पल्लव ने बताया कि इस क्षेत्र में माओवादियों का मलांगिर एरिया कमेटी सक्रिय है। इस एरिया कमेटी के साथ इस घटना में केरलापाल एरिया कमेटी और जगरगुंडा एरिया कमेटी के नक्सली भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि घटना के बाद नौ एमएम पिस्टल और दो रायफल गायब है। संभवत: नक्सली उसे अपने साथ ले गए हैं।

नहर में नहाने गए दो दोस्तों की पानी में डूबने से मौत, तीसरा साथी भागा

इस तरह दिया था वारदात को अंजाम 

जानकारी के मुताबिक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने इस घटना को योजना बनाकर अंजाम दिया है क्योंकि कम समय में बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली एकत्र नहीं हो सकते हैं। शायद विधायक मंडावी को नक्सलियों ने अपने बुने हुए जाल में फंसाया और उनकी हत्या की। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में मंगलवार को मंडावी का तीसरा चुनावी दौरा था। इससे पहले इस मार्ग को डीआरजी के जवानों ने पांच दिनों में दो बार सुरक्षित किया था। इससे इस बात की आंशका है कि नक्सलियों ने एक दिन में ही यहां बम को लगाया था।

राफेल मामले पर मायावती ने साधा बीजेपी पर निशाना

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही पीएम मोदी पर बरसे केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -