जेल से फरार हुए कुख्यात नक्सली, समय रहते पुलिस ने धरदबोचा

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में उस समय पुलिस जवानों के बीच हड़कंप मच गया, जब दंतेवाड़ा की जेल से 4 नक्सली अचानक से फरार हो गए. हालांकि बाद में इन्हे पुनः पकड़ कर पुलिस ने राहत की सांस ली. जानकारी के मुताबिक़, फरार हुए चारों कैदी कुख्यात नक्सली थे. जिन्हे समय रहते पुलिस ने धरदबोचा. पुलिस को इन कैदियों को पकड़ने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी. दंतेवाड़ा पुलिस ने जिले में नाकेबंदी कर भगोड़े कैदियों को दोबारा पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के मुताबिक, फरार हुए चारों नक्सली कैदी संगीन जुर्म की एवज में दंतेवाड़ा जेल में सजा काट रहे थे. इनके जेल से फरार होने की खबर ने पुलिस जवानों के बीच हड़कंप मचा दिया. आपको बता दे कि यह पहला मौका नहीं है, जब नक्सली जेल से फरार हुए हो. इससे पहले 16 दिसंबर 2007 को इस जेल से 300 कैदी भाग निकले थे. फरार हुए इन नक्सलियों ने भारी मात्रा में पुलिसकर्मियों पर हमला भी किया था, फरार हुए 300 कैदी में 150 कैदी नक्सली थे, ओर 150 कैदी उनके समर्थक थे. 

11 वर्ष पूर्व जब भारी मात्रा में जेल से कैदी भागे थे, तब पुलिस का हर किसी के सामने काफी मजाक उड़ा था. इतनी बड़ी मात्रा में कैदियों के भागने पर पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे. हालांकि ,एक बार फिर 4 कैदियों के भागने से पुलिस प्रशासन की जोरदार किरकिरी हो रही है. 

हार के बाद मायावती ने कहा, बीजेपी मेरी हत्या कराना चाहती है

नरेंद्र सिंह तोमर तीसरी बार होंगे मप्र बीजेपी अध्यक्ष पद पर आसीन !

बलात्कार मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को सरकार का झटका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -