झारखंड में नक्सलवादियों की साजिश नाकाम, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दुमका : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आईईडी बम की मदद से आतंकियों के कहर बरपाने के बाद उसी तर्ज पर झारखंड को भी दहलाने की नक्सलवादियों की साजिश नाकाम हो गई है। पुलिस और सशस्त्र सीमा बल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दुमका में भारी विस्फोटक बरामद किया है। बता दें इससे पहले भी जवानों ने ऐसे ही कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में विस्फोटक को नष्ट किया था.

बिहार में मामूली टक्कर के बाद ट्रेक्टर चालक को जिंदा जलाया

पूरा शहर दहल सकता था 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुमका के गोपीकंदर क्षेत्र के जंगल में की गई इस छापेमारी में पुलिस टीम ने 17 आईईडी विस्फोटक और 200 से ज्यादा डेटोनेटर बरामद किए, जिनसे एक पूरे शहर को दहलाया जा सकता था। इन विस्फोटों के साथ ही नक्सलवाद से जुड़े पोस्टर भी पाए गए हैं। बता दें कि इससे पहले 4 जनवरी को भी झारखंड के पलामू जिले में पुलिस ने एक माओवादी को गिरफ्तार किया था और लातेहार जिले में भारी विस्फोटक जब्त किया था। 

पानीपत में बस और डंपर की टक्कर के बाद डंपर में लगी आग जिंदा जला चालक

नाकाम हुई नक्सलवादियों की साजिश 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस साल नक्सल विरोधी अभियान के तहत 6 अन्य कार्रवाई करते हुए पुलिस ने झारखंड में बड़ी संख्या में विस्फोटक व हथियार बरामद किए और 7 नक्सलियों को मारने के अलावा 6 बड़े नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। बता दें सभी बल लगातार इस तरह के विस्फोटकों को नष्ट करने में लगे है. वही सैन्यबलों की इस बड़ी कार्यवाही के बाद झारखंड को भी दहलाने की नक्सलवादियों की साजिश नाकाम हो गई है। 

घर के बाहर खेल रहे बच्चे पर कुत्तों के झुंड ने किया हमला, मौत

सहकारिता देश के विकास में बड़ी भूमिका निभाता है : अमित शाह

अब भी युद्धस्तर पर जारी है हिमस्खलन में दबे जवानों का सर्चिंग ऑपरेशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -