प्यार के आगे झुका नक्सली, पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण
प्यार के आगे झुका नक्सली, पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण
Share:

पलामू: 'प्रेम में बहुत ताकत होती है'... और ये वाकये को झारखण्ड में सच होता दिखाई दिया. दरअसल, बृहस्पतिवार को झारखण्ड के पलामू में पत्नी के बोलने पर नक्सली एरिया कमांडर अभयजी उर्फ सकेन्द्र यादव ने आत्मसमर्पण कर दिया. इतना ही नहीं उसने मुख्यधारा में लौटने तथा जिंदगी भर संविधान के मुताबिक चलने की कसम भी खाई. 6 माह पहले अभय की शादी हुई थी. पुलिस की दबिश एवं पत्नी के समझाने पर उसमें परिवर्तन आया.

वही पलामू के रामगढ़ के रहने वाले अभय ने पलामू के उपायुक्त शशि रंजन तथा पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा के समक्ष 3.15 बोल्ट एक्शन राइफल तथा 14 गोलियों के साथ आत्मसमर्पण किया. उपायुक्त एवं SP ने नक्सली एरिया कमांडर का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया तथा उसके मुख्यधारा में लौटने के फैसले को सराहा.

उपायुक्त शशि रंजन के अनुसार, झारखंड सरकार का पुनर्वास पैकेज अन्य प्रदेशों से बहुत बेहतर है. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली से पूछताछ के पश्चात् उसे पैकेज के मुताबिक सुविधाएं प्रदान कराई जाएंगी. जमीन, ओपेन जेल में रहने की सुविधाएं, रोजगार आदि का फैसला लिया जाएगा. SP ने बताया कि TPC एरिया कमांडर को फिलहाल न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. पुनर्वास समिति के जरिए उसके मामलों की समीक्षा की जाएगी. 

इस मशहूर पूर्व क्रिकेटर ने की विराट कोहली को लेकर ये बड़ी भविष्यवाणी

यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे ने किया इस सुविधा का ऐलान

कोविड अपडेट : भारत में 4,194 नए मामले, 255 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -