बिहार में नक्सली हमला, लगाई आग
बिहार में नक्सली हमला, लगाई आग
Share:

पटना : नक्सलियों ने बिहार में एक निजी सोलर पाॅवर प्लांट पर हमला कर दिया। इस घटनाक्रम के ही साथ 13 वाहनों में आग लगा दी गई। दरअसल यह वारदात कासमा थाने के अंतर्गत आने वाले बक्सी बिगहा गांव में हुई। इसका कारण प्रतिबंधित जमीन पर प्लांट लगाने और लेवी का माना गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्लांट पर नक्सलियों ने कब्जा करने की बात कही। इतना ही नहीं उनका कहना था कि इसके बाद हथियारबंद 60 की तादाद में लोग आए और उन्होंने वाहन जला दिए। ये लोग नक्सली थे।

दरअसल इन नक्सलियों का दस्ता अल्फा इंफ्रा कोक प्रायवेट लिमिटेड व मोणार्क कंपनी के सोलर पाॅवर प्लांट की ओर गया जहां कंपनी के कर्मचारियों से डीज़ल की मांग भी की गई। इतना ही नहीं नक्सलियों ने वाहनों से डीज़ल निकाल दिया और वाहनों पर डाल दिया। इसके बाद नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी। आग लगने से करीब 7 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी, 3 मिक्सर मशीन व दूसरे वाहन शामिल हैं।

नक्सलियों ने कंपनी के गोदाम और मजदूरों के रहने के लिए निर्मित किए गए घरों को भी आग लगा दी। नक्सलियों ने निजी प्लांट को प्रभावित किया। इससे यहां के कर्मचारियों ने हंगामा मचा दिया। इस घटना के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बिहार में नक्सली हमला, लगाई आग पटना। नक्सलियों ने बिहार में एक निजी सोलर पाॅवर प्लांट पर हमला कर दिया। इस घटनाक्रम के ही साथ 13 वाहनों में आग लगा दी गई।

दरअसल यह वारदात कासमा थाने के अंतर्गत आने वाले बक्सी बिगहा गांव में हुई। इसका कारण प्रतिबंधित जमीन पर प्लांट लगाने और लेवी का माना गया है। मिली जानकारी के अनुसार प्लांट पर नक्सलियों ने कब्जा करने की बात कही। इतना ही नहीं उनका कहना था कि इसके बाद हथियारबंद 60 की तादाद में लोग आए और उन्होंने वाहन जला दिए। ये लोग नक्सली थे।

दरअसल इन नक्सलियों का दस्ता अल्फा इंफ्रा कोक प्रायवेट लिमिटेड व मोणार्क कंपनी के सोलर पाॅवर प्लांट की ओर गया, जहां कंपनी के कर्मचारियों से डीज़ल की मांग भी की गई। इतना ही नहीं नक्सलियों ने वाहनों से डीज़ल निकाल दिया और वाहनों पर डाल दिया। इसके बाद नक्सलियों ने वाहनों में आग लगा दी। आग लगने से करीब 7 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी, 3 मिक्सर मशीन व दूसरे वाहन शामिल हैं।

नक्सलियों ने कंपनी के गोदाम और मजदूरों के रहने के लिए निर्मित किए गए घरों को भी आग लगा दी। नक्सलियों ने निजी प्लांट को प्रभावित किया। इससे यहां के कर्मचारियों ने हंगामा मचा दिया। इस घटना के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -