छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख रुपए का इनाम लेकर नक्सली नेता ने किया सरेंडर
छत्तीसगढ़ के सुकमा में 8 लाख रुपए का इनाम लेकर नक्सली नेता ने किया सरेंडर
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा में बीते दिन यानी गुरुवार को 8 लाख रुपये के इनामी मुया सोढ़ी नाम के एक नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके है।  जहां इस बात का पता चला हैं कि नक्सलियों के आत्मसमर्पण से नक्सल समूहों के उचित ढांचे, वित्तीय आपूर्ति नेटवर्क और स्थानीय नेटवर्क का पता चल सकता हैं।

गुरुवार को सुकमा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील शर्मा ने बोला "14 और 15 अगस्त को, एक नक्सल समूह द्वारा अन्य बाहरी नक्सली नेताओं के विरुद्ध लाल पोस्टर लगाए जा चुके थे, जो स्थानीय लोगों को उनके साथ आने के लिए मजबूर कर देते थे। उन पोस्टरों से, हम उनके बीच एक आंतरिक झगड़े का पता लगा सकते हैं।"

'नक्सल समूहों के टॉप कमांडरों में नहीं बन रही': जहां इस बारें में एसपी ने बताया हैं कि कई नक्सल समूहों ने मुया के विरुद्ध इलज़ाम लगाए हैं। वह शीर्ष नक्सल नेताओं में से एक है। पुलिस के सामने उसके आत्मसमर्पण की सूचना भी उन तक पहुंच गई है। इसलिए, मुया को बदनाम करने और उसे खारिज करने के लिए, ये नक्सल समूह विभिन्न पत्र भी जारी कर दिया गया हैं। हालांक, हमें यकीन है कि विभिन्न नक्सल समूहों के शीर्ष नेतृत्व के मध्य बड़े पैमाने पर संघर्ष हुआ है। उन्होंने एक-दूसरे पर भरोसा करना बंद कर दिया और उनका शीर्ष नेतृत्व टूट रहा है।" जहां इस बारें में शर्मी ने कहा, "मुया का आत्मसमर्पण हमें इन नक्सल समूहों के उचित ढांचे और वित्तीय आपूर्ति नेटवर्क एवं स्थानीय नेटवर्क तक ले जा सकता हैं। हम इन सभी सूचनाओं को ध्यान में रखने वाले हैं और उसके अनुसार ही काम को पूरा भी किया जाने वाला हैं। मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम उनके पूरे केरलापाल क्षेत्र नेटवर्क को नष्ट करने में सक्षम होंगे।"

जानिए अलग-अलग रंग के गणपति बप्पा के चमत्कार

बिहार पंचायत चुनाव में नामांकन करने से पहले प्रत्याशियों को करना होगा ये काम

10 साल में 25 बार 'गैर मर्दों' के साथ भाग चुकी है ये महिला, हर बार लौटने पर 'कबूल' कर लेता है पति

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -