छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 8 जवान शहीद

Mar 13 2018 02:42 PM
छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में 8 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक बार फिर से नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया हैं. यह नक्सली हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ है. नक्सलियों द्वारा किये गए हमले में अब तक सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए हैं. आपको बता दे कि सुकमा जिले को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है, और यह आये दिन इस तरह के हमले होते राहत हैं. इस हमले में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ भी हुई. जिसमे 6 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. 

नक्सली हमले में घायल 6 जवान में से 4 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही हैं. जबकि, 2 जवान खतरे से बाहर हैं. इस घटना से पूर्व हाल ही में सुकमा जिले से ही नक्सलियों द्वारा एक चौकाने वाला मामला सामने आया था. जिसके तहत करीब 29 नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. हैरानी वाली बात यह रही कि 29 आत्मसमर्पित नक्सलियों में 11 महिलाएं भी शामिल थी. वहीं, इससे पूर्व गत 18 फरवरी को सुरक्षाकर्मियों ने 20 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया था. 

नक्सली हमलों पर जोर दिया जाये तो आज से ठीक 1 साल पहले नक्सलियों ने एक बड़े हमले को भी अंजाम दिया था. 11 मार्च 2017 को बस्तर में सीआरपीएफ की एक पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में 11 जवान शहीद हो गए थे. हमले के साथ नक्सलियों ने लूट की घटना को भी अंजाम दिया था. नक्सलियों ने शहीदों के मोबाइल और हथियार लूट लिए थें. 

जहरीली शराब से मौत के मामले में योगी ने दिए जांच के आदेश

योगी आदित्यनाथ के पिता की तबियत हुई नासाज़

काठमांडू विमान हादसा : पायलट सहित 50 लोगों की मौत

?