B'Day : 17 साल की उम्र में लड़की का पीछा करते थे नवाजुद्दीन
B'Day : 17 साल की उम्र में लड़की का पीछा करते थे नवाजुद्दीन
Share:

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड के जाने माने एक्टर बन चुके हैं और उनकी एक्टिंग की दुनिया दीवानी हुई है. नवाज़ इस 19 मई को अपना 45 वां जन्मदिन मनाने जा रह हैं. ये अपने जन्मदिन को यादगार बनाना चाहते हैं. बॉलीवुड के दमदार एक्टर नवाज़ आजकल वेब सीरीज़ में भी काम कर रहे हैं. उनके इस खास दिन पर कुछ खास बातें आपको बताने जा रहे हैं. 

बता दें, नवाजुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के छोटे से कस्बे बुढ़ाना के रहने वाले हैं पर उन्होंने लखनऊ के गोमती नगर में भी दो साल का समय बिताया है. नवाजुद्दीन ने राजधानी लखनऊ स्थित भारतेन्‍दु नाट्य अकादमी से एक्टिंग का एक वर्षीय डिप्‍लोमा भी किया है. 

नवाजुद्दीन फिल्‍मी जगत के ऐसे सितारे बन चुके हैं जिनकी कान फिल्म फेस्टिवल में एक साथ तीन-तीन फिल्में अपना जलवा बिखेरने जाती हैं. यही नहीं उन्हें एक नहीं बल्कि चार फिल्मों के लिए एक साथ राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है. 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनको टीनेज में उन्हें पड़ोस में रहनेवाली एक लड़की से इश्क हो गया था. अपने फर्स्ट लव के बारे में नवाजुद्दीन ने बताया कि मैं तब 17 साल का था. वो कहते हैं, हमारे गांव में केवल एक घर में टीवी हुआ करता था. मेरे पड़ोस की लड़की टीवी देखने उस घर में जाया करती थी. मैं उस पर फिदा था, इसलिए उसका पीछा करने लगा. उसकी ही वजह से मैं भी टीवी देख लेता था. मैं उसका पीछा करता था. एक दिन हिम्मत करके मैंने उसका हाथ पकड़ लिया. मैंने कहा - टीवी में क्या रखा है, मुझे देखो. उसने गुस्से में हाथ झटकते हुए कहा - टीवी ज्यादा जरूरी है. मैंने उसे जवाब दिया कि एक दिन मैं भी टीवी पर आऊंगा, तब मुझे देखना. बस हमारी इतनी ही बात हुई और मेरे मन में कुछ करने का फितूर सवार हो गया.

‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ से पास आउट नवाजुद्दीन को बॉलीवुड में विद्या बालन की ‘कहानी’ फिल्म से पहचान मिली. उनका कहना है कि जब वे मुंबई आए थे तब फिल्म अभिनेता बनने का ख्याल भी नहीं था. उन्होंने कहा, ‘मैं यहां मुंबई बॉलीवुड अभिनेता बनने नहीं आया था. मैं टीवी में काम करना चाहता था लेकिन किसी ने भी मुझे टीवी में काम करने का मौका नहीं दिया. इसलिए मैंने पांच-छह साल तक सी-ग्रेड फिल्मों में काम किया. 

बता दें, सलमान खान के साथ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में रिपोर्टर चांद मियां के किरदार में उन्होंने गजब का अभिनय किया.यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. दशरथ मांझी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘मांझीः द माउंटेन मैन’ में दशरथ मांझी का किरदार निभाया. दशरथ मांझी के रोल को जैसा नवाज ने निभाया और कोई नहीं कर सकता था. 

जन्मदिन विशेष : जब राज कपूर की आँखों में आ गए थे आंसू, वजह बने थे पंकज उधास

कभी इस मशहूर एक्ट्रेस संग शादी करने जा रहे थे हर्षद चोपड़ा लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -