मैं अपनी दुनिया में मंटो को रच रहा हूं-नवाजुद्दीन
मैं अपनी दुनिया में मंटो को रच रहा हूं-नवाजुद्दीन
Share:

उर्दू अदब के महान कहानीकार सआदत हसन मंटो की लाइफ पर बन रही फिल्म ‘मंटो’ में अभिनेता नवाजउद्दीन सिद्दकी मंटो की भूमिका निभा रहे है। नवाज मंटो की भूमिका को अपनी सिने कॅरियर की अहम भूमिका मान रहे हैं।  

वे इन दिनों मंटो की उस लाइफ को जीने की कोशिश जो रही जो उन्होंने मुंबई और पाकिस्तान के कुछ शहरों में जी है। मंटो का एक वाक्य है, ‘और यह संभव है कि सआदत हसन मर सकता है लेकिन मंटो जिंदा रहेगा।’ अभिनेता नवाज मंटो की इसी दुनिया को आत्मसात करने में जुटें है। 

नंदिता दास की इस बाॅयोपिक को रियल टच देने के लिए नवाजउद्दीन मंटो के नाटक देख रहे हैं और उनकी साहित्यिक रचनाओं को पढ़ रहे हैं। मालूम हो कि मंटो ‘खोल दो’, बू, ‘टोबा टेक सिंह’ समेत कई अमर कहानियां लिखी हैं। 

भारतीय नाट्य अकादमी में इन दिनों भारत रंग महोत्सव चल रहा है। इस मौके पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी पहुंचे। जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं मंटो बनने के लिए उनके नाटकों को देख रहा हूं, उस युग के संगीत को सुन रहा हूं, उनकी रचनाओं को पढ़ रहा हूं। 

इस दौरान नवाज ने कहा कि वे अपने आसपास मंटो की दुनिया रचने के लिए अपने कमरे में इस्मत चुगतई के पोस्टरों को लगाकर अपने आसपास उनकी दुनिया को रचने की कोशिश कर रहे है। मालूम हो कि मंटो और इस्मत के काफी गहरे रिश्तें थे। 

बता दें, फिल्म मंटो में लेखक की जीवन-यात्रा, उनके अपने पत्नी के साथ संबंध और विभाजन के बाद लाहौर में उनकी जिंदगी के संघर्ष को दिखाया जाएगा। फिल्म में अभिनेत्री रसिका दुग्गल मंटो की पत्नी की भूमिका निभाएंगी। 

'मंटो’ में नवाज की झलक है सबसे अलग...जरूर देखिये

फिल्म काबिल-रईस पाकिस्तान में होगी रिलीज



 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -