नवाज शरीफ ने ईद उल अजहा पर अलापा कश्मीर राग

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ईद-उल-जुहा के अवसर पर संदेश दिए जाने के तहत कश्मीर का राग अलापा है। ईद के अवसर पर नवाज शरीफ ने देशवासियों को मुबारकबाद दी और कहा कि कश्मीरियों का बलिदान बर्बाद नहीं होगा। नवाज शरीफ ने कहा कि कश्मीरियों को उनका हक नहीं मिल जाता तब तक पाकिस्तान उनके साथ है। कश्मीरियों को उनका अधिकार दिलवाने हेतु पाकिस्तान हर तरह की कोशिश करेगा। वह ऐसा सारा प्रयास करेगा जिसके माध्यम से भारत से कश्मीर को आजादी मिले।

ईद के अवसर पर कश्मीरियों को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने का संदेश दिया कि उनका बलिदान वे कभी भी नहीं भूल सकते हैं। दरअसल नवाज शरीफ समूचे परिवार के ही साथ मस्जिद पहुंचे और नमाज अदा की। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने यह कहा कि कश्मीरी लोग भारत से स्वाधीनता की जंग लड़ रहे हैं।

राष्ट्रपति हुसैन ने कहा कि घाटी में भारत द्वारा जुल्म किया जा रहा है। बच्चे व महिलाऐं आतंक का शिकार हो रहे हैं। दूसरी ओर आतंकी और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने कहा है कि कश्मीर को लेकर भारतीय सेना के विरूद्ध लड़ाई की जा रही है इस लड़ाई को अपने उद्देश्य तक पहुंचाना है। हाफिज सईद ने भारतीय फौजों के खिलाफ कश्मीरियों की ‘जंग’ (लड़ाई) के सफल होने की दुआ की। उसने पाकिस्तान सरकार से कश्मीर पर कड़ा रूख अपनाने और आजादी में कश्मीरियों की मदद करने का आग्रह किया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -