नवाज़ शरीफ का असली चेहरा बेनकाब, जो अब भी उसके पक्ष में वो शर्म करें- पाकिस्तान मंत्री

Dec 25 2018 09:39 AM
नवाज़ शरीफ का असली चेहरा बेनकाब, जो अब भी उसके पक्ष में वो शर्म करें-  पाकिस्तान मंत्री

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने अल अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा सुनाई है, इसके कुछ घंटे बाद ही पाकिस्तानी सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सोमवार को इस मामले पर बयान देते हुए कहा कि शरीफ का ''असली चेहरा आज सबके सामने आ गया है.

आय से अधिक संपत्ति मामले में नवाज़ शरीफ दोषी करार, अदालत ने सुनाई 7 साल की सजा

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक चौधरी ने सोमवार को प्रेस वार्ता में कहा कि जो लोग अभी भी शरीफ का समर्थन कर रहे हैं उन्हें शर्म करनी चाहिए क्योंकि घोटाले द्वारा जमा की गई राशि पाकिस्तान की आवाम की है. पाकिस्तानी मीडिया ने पाकिस्तान के वर्तमान पीएम इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता चौधरी को संदर्भित करते हुए कहा है कि, ''राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कानून के अंतर्गत यदि कोई व्यक्ति अपनी आमदनी का स्रोत बताने में नाकाम रहता है तो उक्त धन राशि को भ्रष्टाचार द्वारा कमाई गई राशि माना जाता है.

विश्व कप में इतिहास दोहराने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया : दिलीप टर्की

जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मुहम्मद अरशद मलिक ने नवाज़ के खिलाफ फैसला सुनते हुए कहा है कि अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में 68 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के खिलाफ पुख्ता सबूत मौजूद हैं. न्यायाधीश ने कहा कि नवाज़ शरीफ सऊदी अरब में उनके परिवार द्वारा 2001 में अल अजीजिया मिल को स्थापित करने के लिए उपयोग की राशि की आमदनी का स्रोत बताने में नाकाम रहे हैं , लिहाजा उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार देते हुए सात साल की सजा सुनाई जाती है.

खबरें और भी:-

 

मिस्त्र में मिला 4400 साल पुराना मकबरा, पुरातत्व विभाग को मिली कई रहस्यमई वस्तुएं

इंडोनेशिया : मृतकों की संख्या बढ़कर 225 हुई, 900 अब भी घायल

नाइजीरिया के जामफारा हमले में 17 लोगों की मौत