पाक प्रधानमंत्री ने फिर किया कश्मीर मुद्दे का जिक्र

Feb 06 2016 12:12 PM
पाक प्रधानमंत्री ने फिर किया कश्मीर मुद्दे का जिक्र

इस्लामाबाद : पाकिस्तान द्वारा कल कश्मीर दिवस मनाया गया। इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि 'विवादित कश्मीर' सहित सभी मुद्दों का हल द्विपक्षीय बातचीत से मुमकिन है। शरीफ ने यह बात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधायिका के संयुक्त संत्र के संबोधन में कही। शरीफ ने कहा कि, "दो देशों के बीच मत भिन्नता कोई नई बात नहीं है।

लेकिन बड़ी बात यह है कि हम 6-7 दशकों के बाद भी इन मतभेदों को नहीं सुलझा पाए है।" पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं इस बात को भारतीय नेतृत्व के सामने रख चुका हूं और फिर दोहराता हूं कि हमारे मसलों का हल संवाद में छिपा हुआ है। जब तक हम बैठकर इन पर बात नहीं करेंगे, ये खत्म नहीं होंगे।"

हालाँकि शरीफ ने उम्मीद जताते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच समग्र द्विपक्षीय वार्ता का सिलसिला जल्द शुरू होगा। पाकिस्तान ने भारत को आतंकवाद समेत सभी मुद्दों पर सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया है। शरीफ के अनुसार, "आतंकवाद से सबसे अधिक पाकिस्तान प्रभावित है। पाकिस्तान से अधिक और कौन आतंकवाद का खात्मा चाहेगा।" शरीफ ने कश्मीर के विकास पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे से कश्मीर को काफी लाभ होगा।