नवाज शरीफ ने उरी हमले के लिए कश्मीर को बताया जिम्मेदार
नवाज शरीफ ने उरी हमले के लिए कश्मीर को बताया जिम्मेदार
Share:

लंदन : अपनी तीखी बयानी जुबान से लगता है पाकिस्तान के हुक्मरान और सेना के अधिकारी युद्ध के हालात बना रहे हैं। एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर को लेकर बयान दिया है। इस बार उन्होंने कहा है कि उरी के ब्रिगेड कार्यालय पर हुए हमले का कारण कश्मीर में तनाव फैलना है। गौरतलब है कि बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ न्यूयाॅर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71 वें सम्मेलन में भागीदारी करने के लिए लंदन गए थे लेकिन यहां अपने देश की प्रगति और वैश्विक मसलों पर चर्चा करने की बजाय उन्होंने भारत के कश्मीर पर ही चर्चा प्रारंभ कर दी।

उन्होंने अपनी आलोचना से कुछ भी सीख नहीं ली और फिर कहा कि भारत दूसरे देशों पर आरोप लगा रहा है लेकिन उरी हमला कश्मीर के तनाव का ही नतीजा था। भारत के पास हमले को लेकर इस बात के सबूत नहीं थे कि पाकिस्तान इस हमले के लिए जिम्मेदार है और यह हमला उसी की धरती से हुआ है, बावजूद इसके पाकिस्तान पर हमले का आरोप लगाया दिया गया। उन्होंने कहा कि वे कश्मीर मसले पर कुछ कहना नहीं चाहते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पहले भी यूएन में कश्मीर मसले की बात की थी और अमेरिका से मदद की मांग की थी। मगर इस मसले पर पाकिस्तान को ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल पाकिस्तान ने कश्मीर में कश्मीरियों पर अत्याचार किए जाने का आरोप लगाते हुए मानवाधिकारों की बात की थी। नवाज पहले ही आतंकी बुरहान वानी को शहीद बता चुके हैं।

यूएन में पाकिस्तान को घेरेगा हिंदुस्तान

बौखलायें पाकिस्तानी अधिकारी, मजाक भी बन रहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -