कारगिल में हार के जिम्मेदार नवाज शरीफ-परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान में इन दिनों बयान बाजी काफी तेज है इसी बिच पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ का कहना है कि प्रधानंमत्री नवाज शरीफ को 1999 में पाकिस्तान की सेना के मजबूत स्थिति में होने के बाद भी भारत के दबाव में कारगिल से पीछे हटने के लिए जिम्मेदार ठहराया है. साथ ही कई आरोप भी उनके सर मंढे है.

इसके साथ ही उस वक़्त कारगिल लड़ाई के दौरान सेना प्रमुख रहे मुशर्रफ ने यह भी मांग की कि नवाज शरीफ पर 2008 के मुम्बई हमले के बारे में विवादास्पद बयान देने को लेकर इनके ऊपर राजद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए. बता दें कि पाकिस्तान में कई मामलों का सामना कर रहे 74 वर्षीय सेवानिवृत जनरल पिछले साल से दुबई में रह रहे हैं. उन्हें चिकित्सा के लिए देश से बाहर जाने की अनुमति दी गयी थी. 

पाकिस्तान में तीन प्रांतीय विधानसभाओं में पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ  एक प्रस्ताव लाया गया है. इस प्रस्ताव में 2008 के मुंबई आतंकी हमले पर उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई है. ऐसे एक प्रस्ताव में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने गद्दार नवाज शरीफ को फांसी देने की मांग की.

मलयेशियन विमान क्रैश सोची समझी साजिश-रिपोर्ट

फुटबॉल विश्व कप के लिए पुर्तगाल टीम घोषित

जानकारी लीक करने वाले 'देशद्रोही और कायर'- ट्रंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -