भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में फिर कोर्ट लाए गए पूर्व पाक पीएम

Aug 20 2018 04:44 PM
भ्रष्टाचार के अन्य मामलों में फिर कोर्ट लाए गए पूर्व पाक पीएम

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने ऊपर लगे आरोपों के मामलो में जेल में सजा काट रहे है. आज एक बार फिर नवाज़ को कोर्ट जाना पड़ा. दरअसल मामला यह था कि नवाज़ को अपने और अपने परिवार के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के दो अन्य मामलों में सुनवाई के लिए  जवाबदेही अदालत के सामने पेश होना पड़ा. 

नवाज़ की सजा हो सकती है रद्द, अदालत ने मंजूर की याचिका

68 वर्षीय नवाज़ शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टेब्लिशमेंट मामलों में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद की अदालत के सामने आज पेश हुए. शरीफ को सुनवाई के लिए सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल से इस्लामाबाद की जवाबदेही अदालत लाया गया. मामले में शरीफ के वकील ख्वाजा हारिस ने अदालत से अपील की है कि अदालत शरीफ के ऊपर चल रहे दोनों मामलों के फैसले एक साथ सुनाए. अदालत ने इस अपील को स्वीकार भी कर लिया है.

लाहौर हाईकोर्ट के फैसले से इमरान खान को बड़ा झटका

गौरतलब है कि एक जवाबदेही अदालत ने उन्हें लंदन में चार आलीशान फ्लैटों पर उनके परिवार के स्वामित्व को लेकर दोषी पाया था. जिसके बाद  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शरीफ अपनी बेटी मरियम (44) और अपने दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर के साथ रावलपिंडी की अदियाला जेल में क्रमश: 10 वर्ष, सात वर्ष और एक वर्ष की सजा काट रहे हैं.

ख़बरें और भी...

जब अटल जी के लिए दिलीप कुमार ने नवाज़ शरीफ को लगाई थी फटकार

Trailer : दूसरे ट्रेलर में दिखेगी 'जीनियस' की लव स्टोरी

पाकिस्तान में नवाज़ के बेटे हुए ब्लैकलिस्ट, नहीं कर पाएंगे पाकिस्तानी पासपोर्ट पर सफर

?