मैं गद्दार नहीं हूँ, मुझे पाकिस्तान के हर इंच से प्यार है : नवाज़ शरीफ
मैं गद्दार नहीं हूँ, मुझे पाकिस्तान के हर इंच से प्यार है : नवाज़ शरीफ
Share:

इस्लामाबाद : मुंबई हमले (26/11) में पाकिस्तानियों का हाथ होने की बात को स्वीकार करने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर सफाई दी है. नवाज़ ने कहा कि वह गद्दार नहीं है, बल्कि उन्हें पाकिस्तान से प्यार है जिसके चलते वो अपने परिवार के साथ विभाजन के बाद पाकिस्तान चले गए थे. खबर के अनुसार, अब इस मामले की सुनवाई 12 नवंबर को होगी. जानकारी के लिए बता दें हमले में 166 लोग मारे गए थे. 

पाकिस्तान में हुए सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत

मुंबई हमले पर नवाज के इस बयान को लेकर पाकिस्तान का दुनियाभर में काफी मज़ाक उड़ा था. इस मसले पर नवाज़ पाकिस्तानी कट्टरपंथियों के निशाने पर भी आ गए थे. इस बयान को लेकर नवाज़ के खिलाफ लाहौर हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. यह याचिका अमीना मलिक नाम की महिला ने दायर की थी. इसी के बाद जब सोमवार को मामले की सुनवाई हुई तो हाई कोर्ट में पेश हुए नवाज़ ने अपने बचाव में पाकिस्तान प्रेम की बात कही और बताया कि उन्होंने भारत से पलायन क्यों किया.  

'आई लव पाकिस्तान' लिखे हुए गुब्बारे बेच रहा था युवक, पुलिस ने पकड़ा

नवाज के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी और अंग्रेजी अखबार ने भी इसी मामले में अपने-अपने जवाब दिए हैं. अपनी सफाई में पत्रकार अल्मेडा ने कहा कि उसने पत्रकारीय धर्म निभाते हुए नवाज का इंटरव्यू किया और उनकी कही बातों को प्रकाशित किया था. बात करें नवाज़ की तो उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को परमाणु शक्ति संपन्न करने वाला एक इंसान गद्दार कैसे हो सकता है. वे कहते हैं वो लाखों पाकिस्तानियों का प्रतिनिधित्व करते हैं तो क्या वो लोग भी गद्दार हैं. साथ ही अपने बयान में कहा कि उन्हें पाकिस्तान के हर इंच से प्यार है. इसी पर पूर्व पीएम ने अदालत से आग्रह किया कि उनके खिलाफ दर्ज देशद्रोह का मुकदमा खारिज किया जाना चाहिए. 

खबरें और भी...

पाकिस्तान में आतंकी हमला, दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की पकड़ मजबूत, ऑस्ट्रेलिया पर मंडरा रहा हार का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -