जेल में बिगड़ी नवाज़ शरीफ की तबियत, दोनों हाथों में दर्द और अंगूठे पड़ गए सुन्न

Jan 19 2019 04:38 PM
जेल में बिगड़ी नवाज़ शरीफ की तबियत, दोनों हाथों में दर्द और अंगूठे पड़ गए सुन्न

लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर के कोट लखपत जेल में पूर्व पीएम नवाज शरीफ की स्वास्थ्य जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड ने कहा है कि वे पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं, तथा उनके अभी और मेडिकल टेस्ट करना जरूरी हैं. सभी रिपोर्ट आने के बाद ही उनका उपचार शुरू किया जाएगा. शरीफ की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड की टीम में लाहौर स्थित पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी के शाहिद हमीद, सज्जाद अहमद और हामिद खलील शामिल हैं.

भारत-पाकिस्तान आपस में बातचीत कर सुलझाएं अपने मसले- एंतोनियो गुतारेस

टीम ने नवाज़ शरीफ के स्वास्थ्य की विस्तृत जांच की और बुधवार को जेल में ही उनके सभी मेडिकल टेस्ट कराए. शरीफ को अल-अजिजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल कैद की सजा सुनाई गई हैं. शुक्रवार को जारी मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, शरीफ के दोनों हाथों में दर्द हैं. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, ''शरीफ के दोनों हाथों में, विशेषकर रात को अधिक दर्द होता हैं और उनके अंगूठे सुन्न हो जाते हैं.'' उनका पहले ही कई बीमारियों का उपचार चल रहा है. इससे पहले शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने दावा किया था कि उनका स्वास्थ्य खराब हो रहा है. उन्होंने आरोप लगाया था कि अधिकारी हृदय रोग विशेषज्ञों को जेल में शरीफ से मिलने नहीं दे रहे हैं.

क्लाइमेट चेंज के खिलाफ छात्रों ने उठाई आवाज़ कहा, मेरे बॉयफ्रेंड से भी ज्यादा हॉट हो गई है धरती

वहीं जेल के एक प्रवक्ता का कहना है कि डॉक्टरों ने शरीफ की पूरी जांच की है और वे ठीक हैं. उनका स्वास्थ्य भी सही है. अपनी रिपोर्ट में विशेष मेडिकल बोर्ड ने बताया है कि 2001 और 2017 में शरीफ की कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई और 2011 तथा 2016 में दो बार उनकी ओपन हार्ट सर्जरी हो चुकी है.

खबरें और भी:- 

स्पेन व आयरलैंड दौरे के लिए घोषित हुई भारतीय महिला हॉकी टीम

शटडाउन के कारण अंतरिक्ष में भी मची उथल-पुथल

वॉशिंगटन : कोर्ट ने होटल को दिया बर्तन धोने वाली महिला को 21 मिलियन डॉलर का मुआवजा देने का आदेश