पनामा पेपर्स के लीक के बाद शरीफ ने गठित की उच्च स्तरीय जांच कमेटी
पनामा पेपर्स के लीक के बाद शरीफ ने गठित की उच्च स्तरीय जांच कमेटी
Share:

इस्लामाबाद : पनामा पेपर्स के लीक होने के बाद से दुनियाभर की सियासत से लेकर खेल व मनोरंजन जगत में भूचाल सा आ गया है। आइसलैंड के पीएम द्वारा इस्तीफा देने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी इसकी जांच के लिए उच्च स्तरीय न्यायिक आयोग गठित किया है। इस खुलासे के बाद विपक्ष ने जांच की मांग की थी। इस पेपर में उनके तीन बेटों के भी नाम है।

राष्ट्र के नाम संबोधन में शरीफ ने बताया कि उन्होने उनके व उनके परिवार के खिलाफ जांच के लिए आयोग गठित किया है। अपने संबोधन में उन्होने कहा कि मैं एक न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा करता हूं, जिसका नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस करेंगे।

शरीफ ने उनके परिवार की विस्तृत कारोबारी पृष्ठभूमि बताई और कहा कि पाकिस्तान के जन्म से कई वर्षो पहले से ये कारोबार चल रहे है। उन्होंने कहा कि अतीत में उनके कारोबार को बर्बाद करने के कई प्रयासों के बावजूद उन्होंने तथा उनके परिवार ने करीब छह अरब रूपये की बकाया राशि का भुगतान किया।

शरीफ ने कहा कि मेरे परिवार ने कईआरोप झेलें है। राजनीति में आने से पहले मेरा परिवार एक व्यवसाय्क परिवार ही था। कई सालों तक मेरे परिवार से कोई भी राजनीति से जुड़ा हुआ नहीं था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -