जमात-उद-दावा का आरोप नवाज शरीफ ने होली भारत को खुश करने के लिए मनाई
जमात-उद-दावा का आरोप नवाज शरीफ ने होली भारत को खुश करने के लिए मनाई
Share:

लाहौर : जमात-उद-दावा के कार्यकारी प्रमुख अब्दुल रहमान मक्की ने कहा कि नवाज शरीफ ने हिंदुओं का त्योहार होली भारत सरकार को खुश करने के लिए मनाया था. सत्ताधारियों को सोचना चाहिए कि मुस्लिम और हिंदू दो अलग देश हैं. दोनों एक साथ नहीं रह सकते.मक्की ने यह बात शनिवार को यहां एक कॉन्फ्रेंस में कही.

बता दें कि जमात-उद-दावा के कार्यकारी प्रमुख अब्दुल रहमान ने कहा कि पीएम और सरकार में बैठे दूसरे बड़े लोगों ने होली का त्योहार भारत सरकार को खुश करने के लिए मनाया था. सरकार चलाने वालों को सोचना चाहिए कि मुस्लिम और हिंदू दो अलग देश हैं. उनकी संस्कृति और नागरिकता अलग हैं. वो एक साथ नहीं रह सकते.बता दें कि रहमान मक्की मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का बहनोई है. सईद को पाकिस्तान में नजरबंद किए जाने के बाद उसे जमात-उद-दावा का कार्यकारी प्रमुख बनाया गया है.

उल्लेखनीय कि शरीफ 14 मार्च को कराची में हिंदू समुदाय की ओर से मनाए गए एक होली उत्सव में शामिल हुए थे. यहां अल्पसंख्यकों को दिए अपने सन्देश में शरीफ ने किसी का जबर्दस्ती धर्म बदलवाने और उनके धर्मस्थलों को तोड़ने के खिलाफ लोगों को आगाह किया था. उनका कहना था कि यह 'इस्लाम में गुनाह' है. यह आयोजन इस कारण से भी चर्चा में रहा, क्योंकि इसमें एक लड़की ने गायत्री मंत्र पढ़ा था, जिसकी शरीफ ने तारीफ की थी. हालांकि होली उत्सव में शामिल होने पर शरीफ के खिलाफ पाकिस्तान के मौलवी अल्लामा अशरफ जलाली की ओर से कुफ्र फतवा जारी किया गया है.कुफ्र का मतलब इस्लाम की तालीम और इसमें बताई गई हकीकत को नकारना या फिर इसे मानने से इनकार करना होता है.

यह भी पढ़ें

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने भारत से वार्ता की पहल की

अब्दुल बासित ने फिर आलापा राग कश्मीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -