नवाज़ के बयान से बढ़ी मुश्किलें, आतंकी की मौत पर जताया दुख
नवाज़ के बयान से बढ़ी मुश्किलें, आतंकी की मौत पर जताया दुख
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आतंकी बुरहान की मौत पर दुख व्यक्त किया है. इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना की कार्यवाही की निंदा भी की है। इस मामले में पाकिस्तान का कहना है कि कश्मीर एक अंतर्राष्ट्रीय मसला है। यह भारत का आंतरिक मामला नहीं है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा इस तरह का बयान देने के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तल्खी बढ़ गई है।

पाकिस्तान के इस तरह के रवैये के उत्तर में भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा था कि पाकिस्तान के रवैये से स्पष्ट है कि वह आतंकवाद को समर्थन प्रदान कर रहा है। हालांकि भारत ने पाकिस्तान को कश्मीर मसले पर कुछ न कहने की सलाह दी है। भारत का कहना है कि यह मामला भारत का अपना मामला है। इसमें पाकिस्तान के हस्त क्षेप की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अफ्रीकी देशों की यात्रा से वापस लौट आए हैं इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों से बैठक कर कश्मीर में उपजे विपरीत हालात पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर और वित्तमंत्री अरूण जेटली भी सम्मिलित थे। गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद यहां पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं ऐसे में करीब 33 लोगों की मौत हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -