दाऊद इब्राहिम और मुंबई बम ब्लास्ट से संबंध.., 14 दिन की हिरासत में भेजे गए उद्धव के मंत्री नवाब मलिक
दाऊद इब्राहिम और मुंबई बम ब्लास्ट से संबंध.., 14 दिन की हिरासत में भेजे गए उद्धव के मंत्री नवाब मलिक
Share:

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और NCP के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक को मुंबई की स्पेशल PMLA कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले उन्हें 7 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेजा गया था। ED ने मलिक को भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 फरवरी को अरेस्ट किया था।

गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक मामलों के 62 वर्षीय मंत्री और NCP के प्रवक्ता मलिक को 8 दिन की ED हिरासत में भेज दिया गया था। हालांकि, गत गुरुवार को उनकी हिरासत को बढ़ाते हुए 7 मार्च कर दिया गया। ED के अफसरों ने कहा था कि मलिक के 1993 के मुंबई बम विस्फोटों से संबंधित लोगों से ताल्लुकात थे। एजेंसी का कहना है कि यह जांच, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों और मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से जुड़ी हुई है।

मलिक की गिरफ़्तारी के बाद NCP सुप्रीमो शरद पवार ने शनिवार को कहा था कि यह कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है और मुसलमान होने की वजह से उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ जोड़ा जा रहा है। पवार ने मलिक के इस्तीफे की विपक्ष की मांग को भी खारिज कर दिया था। पवार ने कहा था कि मलिक और उनके परिवार के सदस्यों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है, किन्तु हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।'

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -