मोहन भागवत के बयान पर ​सियासत, दो बच्चों वाले कानून पर जोर देने पर इस नेता ने किया पलटवार
मोहन भागवत के बयान पर ​सियासत, दो बच्चों वाले कानून पर जोर देने पर इस नेता ने किया पलटवार
Share:

राकांपा ने दो बच्चों वाले कानून पर तंज कसा है. राकांपा का ये बयान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के दो बच्चों वाले कानून पर जोरदेने के जवाब में आया है. राकांपा NCP नेता नवाब मलिक ने कहा है कि मोहन भागवत जी दो बच्‍चों का कानून चाहते हैं. शायद उनको नहीं पता कि महाराष्ट्र में पहले से ही इस पर कई कानून है. कई दूसरे राज्यों में भी ऐसा ही है. फिर भी यदि भागवत जी जबरदस्ती पुरुष नसबंदी चाहते हैं तो मोदीजी को इस पर कानून बनाने दें. हमने देखा है कि अतीत में इसका क्या हस्र हुआ था.  

आतंकी डीएसपी की जांच एनआइए को सौपने पर राहुल गांधी नाराज बोले, एनआइए के प्रमुख एक दूसरे मोदी...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चार दिन के प्रवास पर मुरादाबाद में RSS प्रमुख भागवत ने गुरुवार को कहा था कि संघ की अगली योजना दो बच्चों का कानून है. जनसंख्या वृद्धि विकराल रूप धारण कर चुकी है. संघ जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में है. संघ का मत है कि दो बच्चों का कानून होना चाहिए लेकिन इस पर फैसला तो सरकार को लेना है. केंद्र को ऐसा कानून बनाना चाहिए जिससे जनसंख्या नियंत्रण हो सके. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि यदि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनता है तो इससे देश विकास के रास्‍ते पर चलेगा. भागवत मुरादाबाद स्थित MIT सभागार में जिज्ञासा सत्र के दौरान स्वयंसेवकों के सवालों का जवाब दे रहे थे. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव: सीएम का वादा, 'जब तक दिल्ली में केजरीवाल, सारी चीजें रहेंगी फ्री'

एक महत्वपूर्ण सवाल संघ प्रमुख से पूछा गया था कि राममंदिर का मसला तो अब सुप्रीम कोर्ट से हल हो चुका है. अब इसमें संघ की क्या भूमिका होगी..? इसके जवाब में भागवत ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का गठन होते ही संघ का काम पूरा हो जाएगा. इस मामले में संघ की भूमिका केवल ट्रस्ट निमार्ण तक सीमित है. इसके बाद संघ खुद को इस मुद्दे से अलग कर लेगा. यह पूछे जाने पर कि मथुरा और काशी संघ के एजेंडे में रहेगा या नहीं... संघ प्रमुख ने कहा कि काशी और मथुरा कभी भी संघ के एजेंडे में नहीं रहा है. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई हिंसक घटनाओं के सवाल पर भागवत ने कहा कि यह कानून नागरिकता देने वाला है, इसका विरोध नहीं होना चाहिए.

कोर्ट से लौटने पर चिंतित नजर आएं लालू प्रसाद यादव, डॉक्टर ने की मेडिकल जांच

पाकिस्तान में फिर दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, भारत ने पाक उच्चायोग को किया तलब

झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इन करीबियों को सौंपा कार्यसमिति का कार्यभार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -