इस तरह से शुरू हुआ था नव्या का फ़िल्मी करियर
इस तरह से शुरू हुआ था नव्या का फ़िल्मी करियर
Share:

टॉलीवूड की जानी मानी एक्ट्रेस नव्याा को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चाओं में बनी रहती है, वहीं आज वह अपना जन्मदिन मना रही है. नव्या नायर का जन्म राजू और वीणा राजू के घर में हुआ था। उन्होंने 10 वीं कक्षा तक बेथनी बालिकमादोम हाई स्कूल, नंगीर्कुलंगारा में और फिर एमएसएम हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई की, जहाँ  उनकी माँ एक शिक्षिका थी। और फिर उन्होंने MBA की डिग्री हासिल की।

नव्या के सबसे लोकप्रिय चरित्र "Balamani" में निभाया है। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए केरल राज्य फिल्म पुरस्कार और 2002 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए प्रतिष्ठित फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। उन्हें मोहनलाल , ममूटी , सुरेश गोपी , जयराम , दिलीप , पृथ्वीराज और जयसूर्या के साथ भी काम किया।

उन्होंने सायरा और काने मदुंगका और व्यावसायिक फिल्मों में अभिनय किया। सायरा 2007 में कान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में "Tous les Cinemas du Monde" खंड में पहली फिल्म की थी, कान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित चौथी मलयालम फिल्म थी। 'सायरा' ने 21 अन्य अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में भाग लिया, जैसे कि यूएसए, ब्राजील, इजरायल, रूस, इटली, ग्रीस, जिम्बाब्वे, बेल्जियम, बांग्लादेश आदि। उसने फिर से कान्ने मदुंगका और सायरा में अपने प्रदर्शन के लिए राज्य पुरस्कार जीता । 

केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने कहा- सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को पुनर्जीवित किया जाएगा

Zoom App का यूजर्स को बेहतरीन तोहफा! अब सब्सक्रिप्शन खरीदना हुआ सरल

Google Meet में हुए बड़े बदलाव! विद्यार्थियों को मिलेगी ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -