लद्दाख के इलाके में भारत भेज रहा अपना सबसे ताकतवर हथियार, भागते फिरेंगे चीनी सैनिक
लद्दाख के इलाके में भारत भेज रहा अपना सबसे ताकतवर हथियार, भागते फिरेंगे चीनी सैनिक
Share:

बीते कुछ दिनों पर भारत और चीन के बीच खुनी संघर्ष देखने को मिला ​था. जिसके बाद चीन और भारत के रिश्ते काफी खराब हो गए है. बता दे ​कि सैन्य तनातनी के बीच नौसेना भी ऑपरेशनल मोड में आ चुकी है. नौसेना का एक दस्ता सेना के जवानों के साथ मिलकर पैंगांग झील में गश्त कर रहा है. वहां गश्त के लिए पहले से उपलब्ध अत्याधुनिक अमेरिकी मोटरबोट के अलावा डेढ़ दर्जन अत्याधुनिक युद्धक मोटरबोट भी लद्दाख भेजी जा रही हैं.

राजस्थान सरकार का आदेश- वापस लिए जाएं गुर्जरों के खिलाफ दर्ज किए गए मुक़दमे

15 जून को भारत और चीन के जवानों में भिड़त हो गई ​थी. जिसके बाद लगभग 20 भारतीय सैनिकों को अपनी शहादत देने पड़ी थी. बता दे कि इससे पहले 5 मई को पैंगांग त्सो के इलाके में भी भारतीय और चीनी सैनिकों जमकर मारपीट हुई ​थी. पैगांग झील का एक हिस्सा भारत के पास है और दो तिहाई हिस्सा चीन के पास. वास्तविक नियंत्रण रेखा समुद्रतल से करीब 14 हजार की फुट की ऊंचाई पर स्थित इस झील से होकर गुजरती है. भारतीय थलसेना के जवान इसझील में मोटरबोट के जरिए गश्त कर चीनी घुसपैठ को रोकते हैं.

शिवराज मंत्रिमंडल के 24 मंत्री है करोड़पति, सबसे ज्यादा अमीर है यह विधायक

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गलवन घाटी में भारत-चीन सैनिकों में जोरदार भिड़त होने की वजह से दोनों तरफ से युद्धक स्थिति पैदा हो गई है. जिसकी तैयारियां दोनों देश कर रहे है. चीन से निपटने के लिए थलसेना ने तोपखाने और टैंक रेजिमेंट के अतिरिक्त दस्तों को अग्रिम हिस्सों में तैनात किया है. वायुसेना भी लद्दाख में ऑपरेशनल मोड में है. अपाची और चिनूक हेलिकॉप्टर भी वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ सटे इलाकों में गश्त कर रहे हैं. सुखोई विमान आए दिन उड़ान भर रहे हैं.

टिक टॉक के साथ आईआईएम इंदौर नहीं बनाएगा शार्ट वीडियो, नए विकल्प की तलाश शुरू

यूपी में कोरोना के 817 नए मामले, इस जिले में फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन

महानगर में महामारी: दिल्ली में 90 तो मुंबई में 80 हज़ार हुए कोरोना केस, मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -