नवरात्रि में जा रहे हैं सफर पर तो ये टिप्स आएँगे आपके काम

शारदीय नवरात्रि आने वाली है। इन दिनों में व्रत बहुत लोग करते है। ऐसे में अगर आप व्रत में घर से कहीं बाहर सफर पर जा रहे है तो अपने खान-पान का ध्यान नहीं रख पाते। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके काम आएँगे।

ड्राई फ्रूट्स- ड्राई फ्रूट्स शरीर को तुरंत ऊर्जा देते है। ऐसे में ड्राई फ्रूट्स खाने से शरीर में एनर्जी रहती है और अगर आप नवरात्र के दौरान ट्रैवलिंग कर रहें है, तो ड्राई फ्रूट्स को अपने पास रखें। काजू, बादाम, किशमिश, मखाना और अखरोट आप खा सकते हैं। 

पानी- पानी शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है। इसको पीने से शरीर में ऊर्जा रहती है। ऐसे में व्रत के दौरान अगर आप ट्रैवलिंग कर रहे है, तो आपके शरीर को पानी की अधिक जरूरत पड़ती है। जी हाँ, ट्रैवलिंग में आपकी ज्यादा एनर्जी खर्च होती है। ऐसे में शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए पानी पियें। 

फ्रूट्स- फ्रूट्स का सेवन करें। फ्रूट्स शरीर को ऊर्जा देता है। जी हाँ और इसको खाने से पेट काफी देर तक भरा हुआ महसूस होता है। सफर के दौरान फ्रूट्स खाना आसान भी होता है।

मखाने- मखाने शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। मखाने में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है, जो ऊर्जा देता है। इसके अलावा मखाना खाने से पेट भरा हुआ रहता है।

मूंगफली- मूंगफली शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है। व्रत में इसके सेवन से लंबे समय तक भूख नहीं लगती है। जी हाँ और सफर के दौरान मूंगफली को साथ रखना आसान भी है।

इन टिप्स की मदद से नवरात्रि व्रत को अच्छे से किया जा सकत है और वह भी सफर के दौरान।

जा रहे हैं मध्यप्रदेश तो इन चीजों का स्वाद लिए बिना पूरी नहीं होगी ट्रिप

आईलैंड घूमने का है शौक तो कम बजट में ऐसे प्लान करें Bali का ट्रिप

IRCTC के साथ राजस्थान घूमने का शानदार मौका! बहुत कम है किराया

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -