इस बार नवरात्रि में करें यह चमत्कारी टोटके, पैसे के साथ मिलेगी नौकरी
इस बार नवरात्रि में करें यह चमत्कारी टोटके, पैसे के साथ मिलेगी नौकरी
Share:

दुनिया में भारत ही है जहाँ सभी धार्मिक पर्वों एवं त्यौहारों को मनाते हैं. ऐसे में नवरात्री भी जल्द ही शुरू होने वाली है और नवरात्रि के दिनों में माँ दुर्गा के 9 अलग अलग रूपों की पूजा की जाती है. यह त्यौहार हिन्दू धर्म का सबसे लंबा और साल में दो बार आने वाला त्यौहार माना जाता है और लोग इन दिनों माँ दुर्गा की कृपा को बनाये रखने के लिए 8 दिनों का व्रत रखते है और नौवें दिन कन्याओं को भोजन कराकर दान दक्षिणा देकर व्रत खोला जाता है. ऐसे में अगर आप इन नवरात्रों में माँ दुर्गा की कृपा पाना चाहते है और सुख समृद्धि से अपना जीवन बिताना चाहते है तो इन टोटको को जरुर आजमाकर देखें. आइए बताते हैं.

1. धन प्राप्ति के लिए नवरात्रों के पहले दिन एक कमरे में पूर्व दिशा की तरफ मुँह कर के एक पीले रंग का आसन लगा कर उस पर बैठ जाएँ और अपने सामने घी के नौ दिए जला ले व् थोड़े से लाल चावल लेकर उन की ढेरी बना लीजिए. इसके बाद ढेरी के ऊपर श्री यंत्र रखकर उस पर थोड़े फूल और पैसे चढ़ाये. अब 30 मिनट तक मन ही मन में लक्ष्मी जी की आराधना करने के बाद चावल की ढेरी, फूल और पैसे को एक लाल कपडे में बांध कर अपने मंदिर में रख ले और नौवें दिन इस लाल पोटली को चलते पानी में बहा देवे. कहते हैं ऐसा करने से माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी और आप को धन की प्राप्ति होगी और आप अमीर होंगे.

2. कहते हैं नौकरी पाने के लिए इंसान में काबिलियत होनी चाहिए पर कई बार योग्यता होने के बाद भी नौकरी नहीं मिल पाती तो अगर नौकरी चाहिए तो इस बार अष्टमी की सुबह जल्दी उठ कर नहा धो लें और सफ़ेद कपडे पहन ले इसके बाद उत्तर दिशा की ओर आसन लगा कर बैठ जाये और 108 मनको वाली माला अपने हाथ में लेकर माला को धुप और सिंदूर का टिका लगा कर शुद्ध कर के माँ सरस्वती का ध्यान लगाए. इसी के साथ माला को जपते जपते इस मंत्र 'ऊं ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा' का 21 बार जाप करें. ऐसा करने से अगले 11 दिन में आपको अच्छी नौकरी मिल जाएगी.

इस नवरात्री अनूप जलोटा के भजनों से माहौल बनाए रंगीला

यहाँ जानिए नवरात्री की तारीख, समय और महत्व

नवरात्रि में करें इन विशेष मंत्रों का जाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -