नवरात्र स्पेशल : डांडिया रास के दौरान इस तरह बचे कमजोरी से
नवरात्र स्पेशल : डांडिया रास के दौरान इस तरह बचे कमजोरी से
Share:

कुछ ही दिनों में देश भर में नवरात्र शुरू होने जा रहे है. ऐसे में गुजरात सहित देश भर में भव्य डांडिया उत्सवों का आयोजन किया जायेगा. ऐसे में यहाँ हजारो प्रतिभागी हिस्सा लेकर डांडिया रास करेंगे. इस दौरान प्रतिभागियों का अपना खास ख्याल रखने की ज़रूरत है. जिससे वह डांडिया खेलने के दौरान होने वाली थकान से बच सकते है. आज हम कुछ ऐसे ही तरीके आपको बताने जा रहे है.

नींबू की शिकंजी: कमजोरी महसूस होने पर निम्बू एक अच्छा उपाय साबित हो सकता है. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और घुलनशील ग्लूकोज होता है, जो शरीर में जाकर रक्त में घुल जाता है और शरीर को हाइड्रेट कर, मिनरल्स की पूर्ति करता है. 

चुकंदर का जूस: कार्बोहाइड्रेट से भरपूर चुकंदर का जूस पीने से शरीर में ऊर्जा का संचार होता है. इसके साथ भी शरीर में फुर्ती भी बनी रहती है.

केले का शेक: केले में कई पोषक तत्व पाए जाते है. इसमे मौजूद ग्लूकोज, विटामिन, मिनरल्स, पोटेशियम और फास्फोरस शरीर से कमजोरी को दूर कर ऊर्जा का संचार करते है. एथलीट्स को भी अपना स्टैमिना बनाए रखने के लिए केले खाने की सलाह दी जाती है.

गाजर का रस: गाजर में विटामिन, मिनरल्स, प्रोटीन और कैरोटीन भारी मात्रा में पाए जाते है. जिनकी मदद से शरीर में ऊर्जा के स्तर को बढ़ने में मदद मिलती है.

सेब का रस: सेब के रस से शरीर में ऊर्जा बनी रहती है. इसके अलावा इसको दूध के साथ लेने पर रक्त भी शुद्ध होता है. 

सलमान और सोनम का अहमदाबाद में दिखेगा डांडिया रास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -