नवरात्रि में यहाँ रख दे मोरपंख, माँ के जाते-जाते घर में भर जाएगा धन
नवरात्रि में यहाँ रख दे मोरपंख, माँ के जाते-जाते घर में भर जाएगा धन
Share:

आप सभी जानते ही हैं कि अब नवरात्री शुरू हो चुकी है और नवरात्रि के शुरू होते ही माता के सभी भक्त देवी के चरणों में उनके लिए चढ़ावा चढ़ाते हैं. ऐसे में श्रद्धालु नौ दिन माता की पूजा-अर्चना करते हैं और ऐसे में यह भी माना जाता है नवरात्र के समय कुछ चीजें घर में लाई जाए तो ये काफी अच्छा और शुभ होता है. तो आज हम बताते हैं उन पांच चीज़ों के बारे में जिन्हे नवरात्रि में घर लाने से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाता है.

माता की मूर्ति- कहते हैं नवरात्र में लक्ष्मी की फोटो या मूर्ति को स्थापित करना बहुत शुभ है और मूर्ती में माता लक्ष्मी कमल के फूल में बैठी हो और माता के हाथों से धन की वर्षा हो रही है कहते हैं इसकी स्थापना अपने मंदिर में करना बहुत शुभ होता है.


कमल का फूल - कहा जाता है नवरात्रि के दौरान अगर आप कमल का फूल लाकर इसे मां लक्ष्मी को अर्पण करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और धनलाभ होता है.

चांदी या सोने का सिक्का - कहा जाता है नवरात्र में चांदी और सोने की चीज लाना शुभ होता है और ऐसे में अगर आप सिक्का लेकर आते हैं, जिसमें देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश का चित्र हो तो यह बहुत शुभ होता है.


मोर पंख - कहा जाता है माता का वाहन मोर होता है, ऐसे में मोर का पंख मंदिर में रखना बहुत शुभ संकेत हैं और मोर पंख नवरत्रि में घर या मंदिर में रखने से माता आपकी हर प्रकार से रक्षा करती हैं और बाधा दूर होती है.


सोलह श्रृंगार - कहा जाता है देवी दुर्गा को नवरात्रि में सोलह श्रृंगार अर्पित करना बहुत जरूरी है क्योंकि यह सबसे मुख्य होता है और मां को सोलह श्रृंगार अर्पण करने से मां काफी प्रसन्न हो जाती हैं.

इस मंदिर में लड़कियों को देवी मानकर उन्हें निर्वस्त्र कर पूजा जाता है

नवरात्रि में बनाएं शकरकंद का हलवा

नवरात्रि के मौके पर ट्राई करें शॉर्ट अनारकली का लेटेस्ट ट्रेंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -